Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessस्विगी अब नहीं देगी इन पांच बड़े शहरों को सुपर डेली सर्विस,...

स्विगी अब नहीं देगी इन पांच बड़े शहरों को सुपर डेली सर्विस, कुछ शहरों में पिक एंड ड्राप भी बंद,जानें असली वजह

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने सुपर डेली सर्विस (super daily service) को बंद कर दिया हैं। कंपनी अब से यह सर्विस देश के प्रमुख पांच बड़े शहरों में नहीं देगी। कंपनी को सुपर डेली सर्विस से घटा होने के चलते इसको बंद करनी की घोषणा की है। सुपर डेली एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। हालांकि स्विगी इंस्टामार्ट (Swiggy Instamart) की सर्विस इन सभी शहरों में जारी रहेगी।

घाटे के चलते बंद हुई सुपर डेली

इस मौके पर स्विगी ने कहा कि देश के पांच बड़े शहरों दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और चेन्नई में सुपर डेली सर्विस को बंद कर दिया है। स्विगी सुपर डेली सर्विस के जरिये इन शहरों में दूध, किराना समेत रोजमर्रा की जरूरत के समान की डिलवरी देती थी। आगे कंपनी ने कहा कि इन शहरों में सुपर डेली सर्विस में आ रहे घाटे के चलते इस बंद किया गया है। वहीं, सुपर डेली ने कहा कि जबसे इन शहरों में हमने यह सेवा शुरू की है,तब से कोई मुनाफा नहीं प्राप्त हुआ है।

पिक एंड ड्राप” सेवा भी हुई बंद

स्विगी कंपनी की सुपर डेली एक सब्सक्रिप्शन-बेस्ड डिलीवरी सर्विस है। ग्राहकों को इस सर्विस के लिए सब्सक्राइब करना होता है। इसमें 5 लाख से ज्यादा ग्राहक जुड़े हुए हैं और हर रोज 2 लाख ऑडर्स आते हैं। स्विगी ने बताया कि कुछ शहरों में अपनी “पिक एंड ड्राप” सेवा Genie को भी बंद कर दिया है। हालांकि कंपनी Genie सर्विस को बंद करने का कोई ठोस आधार नहीं दिया।

ये पढ़ें:  शेयर बाजार: सेंसेक्स 150 अंक की तेजी के साथ खुला 54514 पर, निफ्टी 16000 के पार, मेटल टॉप गेनर्स

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR