Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessInvestigation: अनुचित तरीके से व्यापार करने के मामलें में स्विगी व जोमैटो...

Investigation: अनुचित तरीके से व्यापार करने के मामलें में स्विगी व जोमैटो पर होगी जांच, सीसीआइ करेगी जांच

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Investigation: भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ (एनआरएआई) की शिकायत के बाद अब भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआइ) खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाली कंपनी स्विगी और जोमैटो के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है। स्विगी और जोमैटो के ऊपर उनके रेस्तरां भागीदारों के साथ अनुचित तरीके से व्यापार करने का आरोप लगा है, जिसकी विस्तृत जांच सीसीआइ करेगी।

महानिदेशक करेंगें जांच

स्विगी और जोमैटो के खिलाफ रेस्तरां भागीदारों के साथ अनुचित तरीके से व्यापार करने जांच सीसीआइ के महानिदेशक जांच (डीजी) द्वारा होगी। वहीं, नियामक ने अपने आदेश में कहा कि प्रथम दृष्टया यह हितों के टकराव का मामला दिखाई देता है और  रेस्तरां भागीदारों के बीच प्रतिस्पर्धा पर इसके प्रभाव की विस्तृत जांच की आवश्यकता है।

डाल सकती हैं प्रतिकूल असर (Investigation)

सीसीआइ ने कहा कि यह दोनों प्रमुख कंपनियां हैं और ये बाजार में अपनी मजबूत स्थिति के जरिये प्रतिकूल असर डाल सकती हैं और कामकाज के समान अवसरों को प्रभावित कर सकती हैं। ये कंपनियों अपनी हिस्सेदारी और या राजस्व हितों वाले रेस्तरां भागीदारों को अन्य की तुलना में तरजीह देती हैं।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR