Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessNitin Gadkari: चीनी इंडस्ट्री सुगर प्रोडक्शन को कम कर एथनॉल उत्पादन पर...

Nitin Gadkari: चीनी इंडस्ट्री सुगर प्रोडक्शन को कम कर एथनॉल उत्पादन पर दे ज्यादा फोकस:  गडकरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मुंबई 

Nitin Gadkari: केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने रविवार को चीनी इंडस्ट्रियों एक निर्देश दिया है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ‘सुगर प्रोडक्शन को कम कर एथनॉल उत्पादन पर ज्यादा फोकस करें। ऐसा इसलिए ताकी सुगर इंडस्ट्री को काफी बेहतर बनाया जा सके।

हिन्दुस्तान में बढ़ रहा है शुगर केन प्रोडक्शन 

केंद्रीय मंत्री गडकरी रविवार को मुंबई में आयोजित हुए चीनी और इथेनॉल भारत सम्मेलन(SEIC) 2022 के कार्यक्रम में भाग लिया है। कार्यक्रम में भाग लेते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि ‘यह साल काफी दिनों के बाद चीनी इंडस्ट्री के लिए अच्छा साल रहा है, क्योंकि सालों बाद इस क्षेत्र ने निर्यात भी किया। चीनी मिलों की हालत ठीक है। हिंदुस्तान में शुगर केन का प्रोडक्शन भी बढ़ रहा है।

बदला जा सकता है वेस्ट को वेल्थ में  

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गडकरी ने एसआर जर्नल एक्सीलेंस अवॉर्ड्स 2021 समारोह में भी भाग लिया है। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि 7-8 साल पहले मैंने नागपुर महानगरपालिका में हमारे मेयर को कहा था कि हम टॉयलेट का पानी बेचेंगे। आज हम सीवरेज का पानी साफ करके महाराष्ट्र को बेचते हैं उससे हमें सवा तीन सौ करोड़ रुपये मिलता है। तकनीक का उपयोग कर वेस्ट को वेल्थ में बदला जा सकता

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR