Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessजहांगीरपुरी में क्राइम ब्रांच टीम पर हुआ पथराव, भाजपा ने कहा: इलाके...

जहांगीरपुरी में क्राइम ब्रांच टीम पर हुआ पथराव, भाजपा ने कहा: इलाके के घर-घर की हो तलाशी,घटनास्थल पर पुलिस व RAF तैनात Stone Pelting In Jahangirpur

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जहांगीरपुरी (Stone Pelting In Jahangirpur) में एक बार फिर पुलिस पर पथराव किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इस इलाके की घर-घर तलाशी ली जानी चाहिए और सारे हथियार बरामद करके वहां रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस संदर्भ में बिधूड़ी ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से अनुरोध किया है किइलाके में सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जों और अवैध निर्माण को हटाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाए।

दिल्ली का वक्फ बोर्ड देता इलाकों को आर्थिक मदद

बिधूड़ी ने सोमवार को कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार का पूरा संरक्षण प्राप्त है। इसका सबूत यह है कि हर पल बयान देने में सबसे आगे रहने वाले आम आदमी पार्टी के नेता जहांगीरपुरी की घटना पर चुप्पी साधे हुए बैठे हैं। अभी तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत किसी भी नेता ने इन घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवाज नहीं उठाई। इतना ही नहीं, वक्फ बोर्ड की तरफ से यहां के लोगों को आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि मैंने उपराज्यपाल ने अनुरोध किया है कि यहां सरकारी जमीनों पर स्कूल, अस्पताल और डिस्पेंसरी के लिए छोड़ी गई थी। अब उस पर इन लोगों का कब्जा हो चुका है। इसको तत्काल प्रभाव से खाली कराया जाए। केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया है कि दिल्ली में रह रहे लाखों बांग्लादेशियों की पहचान करने का जोरदार अभियान शुरू किया जाए।

दोबारा हुआ जहांगीरपुरी में पथराव

बता दें कि जहांगीरपुरी के C-ब्लॉक में  घटनास्थल पर जांच के लिए गई दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम भी पथराव हुआ है। टीम हमुमान जयंती के मौके पर निकाली शोभा यात्रा पर हुए पथराव की जांच करने गई थी। जहांगीरपुरी में दोबार पथराव के बाद पूरी इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है और मौके पर पुलिस और आरएएफ तैनात है।

इसको भी पढ़ें:  Jahangirpuri Violence : दिल्ली पुलिस गलत सूचनाओं पर लगाम लगाने के लिए सोशल मीडिया की कर रही है जांच

स्थिति नियंत्रण में  Stone Pelting In Jahangirpur

दोबारा पथराव की घटना पर अतिरिक्त DCP मयंक बंसल ने मैं स्थिति देखता हूं। हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस तैनात है। वहीं, दिल्ली के उत्तर-पश्चिम जिला के डीसीपी ने कहा कि  जवाबी कार्रवाई में उसके परिजनों ने पथराव किया, कार्यवाही की जा रही है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR