Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeBusinessStock Market Updates: बाजार में तेजी, सेंसेक्स 262 अंकों की तेजी के...

Stock Market Updates: बाजार में तेजी, सेंसेक्स 262 अंकों की तेजी के साथ 53235 खुला, निफ्टी 15000 हजार, आज होंगे LIC के शेयर अलॉट

- Advertisement -

Stock Market Updates

इंडिया न्यूज: New Delhi: Stock Market Updates: ग्लोबल बाजारों से मिले जुले संकेत के चलते हफ्ते कारोबारी के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार शुरू किया है। बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी दोनों बढ़ोतरी लेते हुए हरे निशान पर कारोबार कर रह हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 262.08 अंक की तेजी के साथ मिली 53235.92 के लेवल पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 87.20 अंक की बढ़त पर 15929.50 के लेवल पर कारोबार करता दिखाई दिया। सबसे ज्यादा बढ़त बैंक इंडेक्स में दिख रही है।

सेेंसेक्स के 26 शेयरों में बढ़त 

मंगलवार सुबह के ट्रेडिंग सेशन में 1429 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है तो वहीं 299 शेयरों में बिकवाली का दौर है. वहीं 58 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सेंसेक्स के 30 शेयर में से 24 शेयर हरे निशामें हैं,जबकि 6 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी पर बैंक इंडेक्स 0.80 फीसदी के करीब मजबूत दिख रहा रहा है। फाइनेंशियल और आटो इंडेक्स में भी आधे फीसदी की तेजी है। इसके अलावा आईटी, फार्मा, रियल्टी और एफएमसीजी इंडेक्स भी हरे निशान मैं हैं और हैवीवेट शेयरों में अच्छी खरीदारी मिली रही है।

निफ्टी के टॉप लूजर्स

आज बाजार में निफ्टी के मजबूती बढ़त के बावजूद NTPC, Power Grid Corp, Tech Mahindra, TCS और Cipla के शेयर्स टॉप लूजर्स साबित हुए। वहीं, Hindalco, ONGC, JSW Steel, Tata Steel व IndusInd Ban टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

LIC का है आज शेयर बाजार में लिस्टिंग डे

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम आज शेयर बाजार में लिस्टिंग हो रही है। आज निवेशकों को एलआईसी के आईपीओ  के तहत शेयर अलॉट किये जाएंगे। सरकार को 20,557 करोड़ रुपए के एलआईसी आईपीओ का घरेलू निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। सरकार ने LIC शेयरों का प्राइस बैंड 949 रुपए प्रति शेयर तय किया है। LIC के पॉलिसीधारकों और रिटेल निवेशकों को 889 रुपए और 904 रुपए प्रति शेयर के भाव पर शेयर अलॉट किए गए हैं। इससे साफ है कि पहले ही लिस्टिंग प्राइस प्रीमियम पर है।

इसको भी पढ़ें:-

Delhivery आईपीओ का 19 मई को हो सकता है शेयर अलॉटमेंट, जानिए कैसे चेक करते हैं अलॉटमेंट

 

ये पढ़ें:  होल्सिम लिमिटेड से हटकर अब अडानी ग्रुप में वियल होगी अंबुजा सीमेंट्स व एसीसी, 10.5 अरब डॉलर की हुई डील, जानें पूरी डिटेल

ये पढ़ें: दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में बढ़े CNG दाम, नई दरें आज से लागू, जानें अब नई कीमतें

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR