Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessStock Market Update: बाजार में गिरावट, सेंसक्स 366 अंक लुढ़का, निफ्टी 16000...

Stock Market Update: बाजार में गिरावट, सेंसक्स 366 अंक लुढ़का, निफ्टी 16000 पार

- Advertisement -

Stock Market Update News In Hindi 7 June

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: ग्लोबल बाजारों से मिले जुले संकेत की वजह से शेयर बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला। आज सुबह के सेशन में अधिकांश सेक्टर के शेयर लाल निशान यानी गिरावट पर कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं। सेंसेक्स में 366.97 अंक या 0.66 फीसदी की गिरावट के साथ 55308.35 के लेवल पर खुला। निफ्टी 116.10 अंक या 0.70 फीसदी की गिरावट देखने को मिली और ये इंडेक्स 16453.40 के लेवल पर शुरुआत की।

सेंसेक्स के 26 शेयर हरे निशान पर 

आज सुबह 30 शेयर वाले सेंसेक्स के 26 शेयर हरे निशान पर हैं,जबकि 4 शेयर गिरावट पर खुले  हैं। निफ्टी में बैंक व फाइनेंशियल इंडेक्स 1-1 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं, आटो और आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा कमजोरी देखी जा रही है। मेटल, फार्मा, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स भी नीचे कारोबार कर रहे हैं। इसके अलावा अगर बात बाजार की हैवी वैट शैयर की करें तो इसको भी कोई अच्छा हाल नहीं हैं। यहां पर भी बिकवाली हावी है। आज के ट्रेडिंग सेशन में 1216 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली और 1187 शेयरों में बिकवाली का माहौल देखने को मिला और 111 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है।

आज के टॉप गेनर्स

आज के बाजार के कारोबार में टॉप लूजर्स की लिस्ट में TITAN, HUL, Kotak Bank, DRREDDY, SUNPHARMA, M&M और MARUTI के शेयर शामिल हैं, जबकि टॉप गेनर्स की लिस्ट में RIL और SBI हैं।

बाजार में गिरावट की वजह

बाजार विशेषज्ञ की माने तों भारतीय शेयर बाजार में गिरावट की वजह अमेरिकी बाजारों में हल्की तेजी, क्रूड ऑयल 120 डॉलर प्रति बैरल के पार चला जाना है। इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में वृद्धि किए जाने की संभावना  भी गिरावट की वजह है।

इसको भी पढ़ें:

ब्यूटी रिटेलर नायका ने जारी किए चौथी तिमाही के नतीजे, बीते वर्ष की तुलना में कम हुआ लाभ

ये पढ़ें: ई-कॉमर्स पोर्टल या वेबसाइट की फर्जी रिव्यू वालों हो सावधान, सरकार ला रही नियम, होगी खोजबीन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR