Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeBusinessतेजी के बाद खोई बाजार ने बढ़त, उतार चढ़ाव का दौरा जारी,...

तेजी के बाद खोई बाजार ने बढ़त, उतार चढ़ाव का दौरा जारी, सेंसेक्स 237 व निफ्टी 78 अंक चढ़े, HDFC ट्विंस टॉप लूजर्स Stock Market Rise Today

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन गिरावट के बाद मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच मंगलवार को कारोबार शुुरू होते ही शेयर बाजार ने तेजी दिखाई है। हालांकि कारोबार शुरु करने के बाद कुछ घंटों में गिरावट दिखाई देना शुरु होगा गया है। खबर लिखे जाने तक शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौरा जारी है। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी (Stock Market Rise Today) दोनों इंडेक्स मजबूत नजर आए हैं। BSC का सेंसेक्स 273 अंकों की तेजी है के 57440 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है,जबकि 78 अंक बढ़कर 17,251 पर कारोबार कर रही है। ऑटो,मेटल और पीएसयू बैंक के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स के 30 में 25 शेयर्स हरे निशान पर (Stock Market Rise Today)

आज कारोबार शुरु होते सेंसेक्स 30 के 25 शेयर बढ़त पर कारोबार कर रहे हैं। बढ़ने वाले शेयर्स में ATASTEEL, SBIN, MARUTI, BAJFINANCE, M&M और AXISBANK शामिल हैं। वहीं, HDFC ट्विंस टॉप लूजर्स में शामिल हैं। निफ्टी पर तीनों इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत दिख रहे हैं। इसके अलावा बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स भी आधा फीसदी मजबूत पर कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी पर आईटी, एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स भी हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं।

निफ्टी के 11 इंडेक्स में 7 में बढ़त पर हैं (Stock Market Rise Today)

निफ्टी के 11 इंडेक्स में से 4 इंडेक्स में गिरावट और 7 में बढ़त है। इसमें फाइनेंशियल सर्विस, आईटी, प्राइवेट बैंक, रियल्टी सेक्टर में गिरावट है। जबकि मेटल में सबसे ज्यादा बढ़त है।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR