Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessStock Market Flat During RBI Policy : सेंसेक्स निफ्टी में 40 अंकों...

Stock Market Flat During RBI Policy : सेंसेक्स निफ्टी में 40 अंकों की मामूली बढ़त

Stock Market Flat During RBI Policy

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार बढ़त में खुला। लेकिन आरबीआई (RBI) की पहली मॉनेटरी पॉलिसी समीक्षा के दौरान लाल निशान में आ गया। हालांकि कुछ देर बाद फिर से बाजार में रिकवरी होने लगी। फिलहाल सेंसेक्स 25 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 59,080 पर है और निफ्टी में भी 40 अंकों की बढ़त है।

कारोबार के दौरान बैंक और फाइनेंशियल शेयरों पर एक बार फिर से दबाव है। फार्मा और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान में दिख रहे हैं। लेकिन एफएमसीजी, मेटल, आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स हरे निशान में दिख रहे हैं

इन शेयर्स में गिरावट और बढ़त (Stock Market Flat During RBI Policy)

Share Market 8 April 2022

अल्ट्राटेक सीमेंट, Tata Steel, Wipro, एचयूएल, मारुति, Asian Paints और डॉ रेड्डीज टॉप गेनर्स रहे। जबकि निफ्टी की तेजी में कोल इंडिया, अदाणी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और बीपीसीएल के स्टॉक्स ने बढ़त बनाई। दूसरी ओर, एमएंडएम, टेक एम, TCS , एचडीएफसी ट्विन्स, इंडसइंड बैंक, सिप्ला और आई सीआईसीआई बैंक सेंसेक्स और Nifty दोनों पर गिरावट के साथ खुले।

मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में भी बढ़त (Stock Market Flat During RBI Policy)

मिडकैप में चोलामंडलम , यूनियन बैंक , BEL , रुचि सोया, HAL , TVS मोटर्स , टाटा कम्यूनिकेशन बढ़त में हैं। जबकि टाटा पावर , यस बैंक , अडाणी पावर और IGL के स्टॉक्स में गिरावट रही। वहीं स्मॉल कैप में रेणुका, PPL,शक्ति पंप, जेपी एसोशिएट में बढ़त है।

पिछले बीते दिन का हाल (Stock Market Flat During RBI Policy)

Share Market 8 April 2022

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच कल यानि वीरवार को घरेलू शेयर बाजार भारी गिरावट में बंद हुआ था । बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 575 अंकों की गिरावट के साथ 59,034 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 168 अंकों की फिसलन के साथ 17639.55 पर बंद हुआ था ।

सेंसेक्स ने कल सुबह 309 अंक की गिरावट के साथ 59,301 के स्तर पर कारोबार की शुरूआत की थी। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक 79 अंक फिसलकर 17728 के स्तर पर खुला था। बाजार खुलने के साथ ही 1565 शेयरों में तेजी, 548 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई थी।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR