Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeBusinessदिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट में तकनीकी खराबी, पाकिस्तान में...

दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट में तकनीकी खराबी, पाकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet Flight Emergency Landing

इंडिया न्यूज,कराची। स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी की समास्य थमने का नाम नहीं ले रही है।  पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में खराबी की छठी घटना है। राहत वाली बात यह है कि इन किसी भी घटनाओं में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अभी एक खबर सामने आई है कि दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में तकनीकी खराबी आई है। फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची में सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। एविएशन रेगुलेटर DGCA ने बताया कि उड़ान के कुछ समय बाद ही विमान के फ्यूल इंडीकेटर में खराबी आ गई, जिसके चलते इसे कराची की तरफ मोड़ना पड़ा। महानिदेशालय (DGCA) इन सभी मामलों की जांच कर रहा है।

इस समस्या के चलते हुई लैंडिंग

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने एक बयान में कहा कि 5 जुलाई, 22 को स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक इंडीकेटर लाइट में तकनीकी समास्य के चलते कराची की ओर मोड़ दिया गया था।  विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। हालांकि अधिकारियों ने कराची एयरपोर्ट पर विमान का निरीक्षण किया गया, तो बाएं टैंक में कोई रिसाव नहीं मिला।

कंपनी के प्रवक्ता ने दिया बयान

इस घटना पर स्पाइसजेट प्रवक्ता का बयान आया है। इस बयान में प्रवक्ता ने कहा कि स्पाइसजेट की दिल्ली से दुबई जा रही SG-11 फ्लाइट की कराची (पाकिस्तान) में लैंडिंग कराई गई है। यह लैंडिंग तकनीकी खराबी होने के चलते हुए है। कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई थी और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। आगे उन्होंने कहा कि विमान में किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान कराया गया है। एक विमान कराची भेजा जा रहा है, जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

हवा फ्लाइट के अंदर धूंआ उठाने से हुए थी इमरजेंसी लैंडिंग

हाल ही में दो जुलाई को राजधानी दिल्ली से जबलपुर जा रही राजधानी दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइसजेट की SG-2862 फ्लाइट में धुंआ उठाने बाद वापस दिल्ली में आपताकाल लैंडिंग कराई गई थी। तब विमान 5000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और यह फ्लाइट सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी,तभी इसमें तकनीकी खराबी आ गई थी। हालांकि राहत की बात यह रही कि विमान में सावार किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

19 जून को इंजन में आग लगने से हुए थी इमरजेंसी लैंडिंग

इससे पहले 19 जून को भी स्पाइसजेट की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आई थी। इस दौरान पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट में हवा में इंजन में आग लग गई थी। स्थानीय लोगों ने इंजन में आग को देखा था और तुरंत पटना एयरपोर्ट में इसी सूचना दी थी, जिसके एटीएस ने फ्लाइट पायलट से संपर्क करके विमान को वापस तुरंत पटना एयरपोर्ट पर उतारा था। इस विमान में 185 पैसेंजर्स सवार थे। इस घटना में भी किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं  हुआ था। बाद में दूसरे विमान से सभी यात्रियों को दिल्ली ले जाया गया था।

संबंधित खबरें:

स्पाइसजेट में फिर आई तकनीकी खराबी, 5000 फीट ऊंचाई पर निकाला धुआं, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR