Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeBusinessस्पाइसजेट में फिर आई तकनीकी खराबी, 5000 फीट ऊंचाई पर निकाला धुआं,...

स्पाइसजेट में फिर आई तकनीकी खराबी, 5000 फीट ऊंचाई पर निकाला धुआं, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Smoke In SpiceJet Flight

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट के विमान को एक बार फिर आसमान में तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा है। फ्लाइट शनिवार को राजधानी दिल्ली से जबलपुर जा रही थी, तभी अचानक फ्लाइट के अंदर एसी बंद हो गया और धुआं उठाने लगा, जिसके बाद स्पाइसजेट के यात्री विमान को तत्काल प्रभाव से वापस दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। लैंडिंग सुरक्षित रही। राहत की बात यह रही कि किसी भी यात्री के हाताहत होने की सूचना नहीं आई।

5000 फीट ऊंचाई पर आई तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट (SpiceJet) के प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट के विमान ने सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी। जब फ्लाइट 5000 फीट की ऊंचाई पर पहुंची, तभी धुआं निकलने लगा। राहत की बात यह है कि किसी भी यात्री को कोई भी परेशानी नहीं हुई है और SG-2862 फ्लाइट को सुरक्षित वापस सुबह 7 बजे दिल्ली उतार लिया गया है।

क्रू मेंबर्स ने देखा था उठता धूआं

प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार की सुबह SpiceJet Q400 एयरक्राफ्ट के केबिन क्रू मेंबर्स ने धुआं उठता देखा और यह बात पायलट को बताई। उसके बाद फ्लाइट को पायलट ने अपनी सूझबूझ से वापस दिल्ली उतारने का फैसला लिया। इस फ्लाइट से यात्रा कर रहे एक यात्री ने बताया कि अंदर धुएं भरने से हालत यह होगी थी, लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। फ्लाइट के अंदर सिचुएशन पैनिक हो गई थी। हम लोगों अब सुरक्षित वापस आ गए हैं।

19 जून को भी स्पाइसजेट में आई थी तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट फ्लाइट में यह पहली तकनीकी खराबी नहीं आई है। इससे पहले 19 जून को पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट में हवा में इंजन में आग लग गई थी। उसके बाद तुरंत विमान को पटना वापस उतारना पड़ा था। विमान 185 पैसेंजर्स सवार थे। सभी को सुरक्षित विमान से निकाला गया था।

संबंधित खबरें:

यात्री को ले जा रहे स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR