Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessPetrol Diesel व CNG के बढ़े दामों के खिलाफ दिल्ली के ऑटो-टैक्सी...

Petrol Diesel व CNG के बढ़े दामों के खिलाफ दिल्ली के ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों ने किया सांकेतिक हड़ताल, सचिवालय के बाहर की यह हड़ताल

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में Petrol Diesel के साथ CNG के दामों हुई बेतहाश वृद्धि के चलते केंद्र में मोदी व दिल्ली में केजरीवाल सरकार के खिलाफ सोमवार को ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों ने सांकेतिक हड़ताल। यह सांकेतिक हड़ताल इन ड्राइवरों ने दिल्ली सचिवालय के बाहर दी। हड़ताल में शामिल होते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष कुमार ने कहा कि पिछले एक महीने में 9 बार सीएनजी के दाम 12.10 रुपये बढ़ाने के बाद सीएनजी प्रति किलो 69.11 रुपये में मिल रही है जिससे दिल्ली के लगभग एक लाख ऑटो चालक प्रभावित हो रहे है।

प्रदर्शनकारियों की यह है मुख्य मांगे

कुमार ने कहा कि दिल्ली ऑटो चालकों की मुख्य मांग में सीएनजी की दरों को कम करने के साथ ट्रांसपोर्ट ऑथारिटी द्वारा हो रहे अत्याचार और भ्रष्टाचार को खत्म करने की मांग भी है। उन्होंने कहा कि चालान के बाद ऑटो चालकों का ऑटो 15 दिन के लिए उठाकर बंद कर दिया जाता है और जब चालक ऑटो छुड़ाने जाते है तो बिना रिश्वत लिए ऑटो रिलीज नही किया जाता।

मांग नहीं मानी तो होगा 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल

अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ऑटो चालकों की मांग सीएनजी पर सब्सिडी को पूरा करके दिल्लीवालों को राहत दे, क्योंकि सब्सिडी देने के बाद ऑटो रिक्शा चालक किराऐ में बढ़ोतरी की मांग को वापस ले लेंगे। उन्हांने कहा कि दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनियन का यह कहना है कि यदि सीएनजी की दरों पर सब्सिडी देकर राहत नही दी गई तो 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी केन्द्र व दिल्ली सरकार की होगी।

Also Read : Selling in Share Market : सेंसेक्स 350 अंक गिरकर 59073 पर पहुंचा

Also Read : Borosil Group Share : एक शेयर ऐसा भी, जिसने 2 साल में दिया 18 गुना रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR