Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessशेयर बाजार: सेंसेक्स 1.23 फीसदी टूटकर 56463 पर बंद, रियल्टी, IT और...

शेयर बाजार: सेंसेक्स 1.23 फीसदी टूटकर 56463 पर बंद, रियल्टी, IT और FMCG ने दिखाई तेजी Today Stock Market

सबसे अधिक गिरावट FMCG व IT शेयस में

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

सुबह के समय अच्छे कारोबार की शुरुआत के कुछ घंटों के बाद दिन भर मची उथल पुथल के बीच कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को शेयर बाजार (Today Stock Market) गिरावट के साथ बंद हुआ है। BSE का सेंसेक्स और NSE का निफ्टी दोनों इंडेक्स में गिरावट के साथ बंद हुए है। सेंसेक्स 704 अंक के साथ 1.23 फीसदी टूटकर 56463 पर बंद हुआ तो वहीं, निफ्टी 215 अंक के साथ  1.25 फीसदी  टूटकर 16958 पर कारोबार खत्म किया है।

बाजार में गिरावट बावजूद रियल्टी, IT और FMCG सेक्टर के स्टॉक्स में तेजी दिखाई। वहीं, कारोबार के बंद होने तक 1111 शेयरों में खरीदारी और 2216 शेयरों में बिकवाली और 118 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला।

मिड और स्मॉल कैप में भी गिरावट

BSE के मिड कैप और स्मॉल कैप दोनों में आज 200 अंकों नीचे गिरे। फिलहाल, मिडकैप के अपोलो हॉस्पिटल, ऑयल, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंस और अजंता फर्म में तेजी है। जबकि टीवीएस मोटर्स, टाटा कज्यूमर, ओबरॉय रियल्टी और क्रिसिल में गिरावट है। इसी तरह स्मॉल कैप में जयंत एग्रो ऑर्गेनिक, ऊषा मार्ट, MRPL, सन फ्लैग और मिंडा कॉर्प में तेजी यानी बढ़त देखी गई है।

Also Read : झटका: BSE की टॉप 10 कंपनियों की लिस्ट से बाहर हुई HDFC, शेयर में गिरावट का दौरा जारी, जानिए क्यों बाहर हुई और कौन आई? HDFC Ltd shares fall

सबसे बुरा हाल FMCG व IT सेक्टर का रहा

वहीं, आज शेयर बाजार में कारोबार के दौरान सबसे अधिक गिरावट FMCG व IT शेयर्स में क्रमश: 2.82 फीसदी और 2.98 फीसदी रही, जबकि बैंक, ऑटो, मेटल, फाइनेंशियल सर्विस, मीडिया, फार्मा में 1% से ज्यादा की गिरावट के साथ PSU बैंक में मामूली गिरावट रही है।

निफ्टी के टॉप गेनर्स में यह कंपनियां रहीं (Today Stock Market)

मंगलवार को निफ्टी के टॉप गेनर्स की लिस्ट में Apollo Hospitals, Coal India, Reliance Industries, ICICI Bank और BPCL रहे जबकि निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में HDFC, HDFC Life, SBI Life Insurance, HDFC Bank और Tata Consumer Products रहे।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR