Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessSea's Share Fall After Free Fire Ban: भारत में फ्री फायर बैन...

Sea’s Share Fall After Free Fire Ban: भारत में फ्री फायर बैन के बाद सी कंपनी के शेयर्स में आयी भारी गिरावट

- Advertisement -

Sea’s Share Fall After Free Fire Ban

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Sea’s Share Fall After Free Fire Ban: भारत सरकार ने इस सोमवार को 54 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। गेम के बैन होते ही ऑनलाइन गेमिंग और ई- कॉमर्स कंपनी Sea Ltd को तगड़ा झटका लगा है। Sea Ltd की डेली मार्केट ड्रॉप वैल्यू (Daily Market Drop Value) 16 बिलियन डॉलर जो भारतीय रुपये में लगभग 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये निचे आ गई है। इनवेस्टर्स का इस पर कहना है कि बैन से कंपनी की परेशानी आने वाले समय में और बढ़ने वाली है।

भारत में बैटल रॉयल गेम के अप्रत्याशित बैन के बाद, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार करने वाले Sea Ltd (SE:NYSE) के शेयरों में 18.56% की गिरावट देखी गई। सी लिमिटेड पहले से ही कठिन समय का सामना कर रहा था क्योंकि नवंबर 2020 से उसके शेयरों के मूल्य में लगभग 60% की गिरावट आई है।

11 फरवरी, 2022 को एक शेयर का बंद भाव 158.25 डॉलर था। 14 फरवरी, 2022 को प्रति शेयर शुरुआती कीमत, प्रतिबंध के दिन, $ 139 थी और कीमत आगे बढ़कर $ 128.76 हो गई, जो उस दिन का सबसे निचला स्तर था।

Impact of Free Fire Ban on the Company
Impact of Free Fire Ban on the Company

आपको बता दें कुछ समय पहले ही इस गेम को भारत में ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से अचानक हटा दिया गया है। IOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर गेम के अचानक गायब होने से गेमिंग कम्युनिटी के बीच कुछ सवाल खड़े हो गए हैं। यह ऐप 12 फरवरी से ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। (Garena Free Fire Banned News)

गेमिंग के अलावा फाइनेंशियल सर्विस देती है कंपनी

Garena Free Fire Redeem Code Today 3 February 2022

आपको बता दें सिंगापुर-बेस्ड Sea पब्लिक के बीच में साल 2017 में उतरी थी और ये जल्दी ही साउथ ईस्ट एशिया में काफी पॉपुलर और वैल्युएबल कंपनी बन गई है। यह कंपनी गेमिंग के साथ साथ ई-कॉमर्स और फाइनेंशियल सर्विस में भी देती है। Bloomberg ने रिपोर्ट कि मने तो Sea Ltd के फाउंडर Forrest Li चीनी है लेकिन अब वो सिंगापुर कि नागरिकता प्राप्त कर चुके है। (Free Fire Ban in india Hindi)

Share Market Closing Update

पर वहीं कंपनी का चीनी सोशल मीडिया जायंट Tencent Holdings Ltd में इसका शेयर होल्डर बहुत अधिक है। वहीं दूसरी ओर कंपनी का कहना है कि वे भारत के यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को प्रोटेक्ट कर रहे हैं और भारतीय कानून के मुताबिक वह चल रहे हैं। वे किसी भी भारतीय यूजर्स के डेटा चीन में स्टोर नहीं करते ।

Sea’s Share Fall After Free Fire Ban

Also read:- Free Fire Available On Samsang Galaxy Store: बैन होने के बाद भी सैमसंग गैलेक्सी स्टोर पर Garena Free Fire, AppLock है उपलब्ध

Also read:- BGMI Redeem Code 16 February 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR