Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessLoan Facility Available: वित्त संकट से जूझ रहे श्रीलंका को एसबीआई करेगा...

Loan Facility Available: वित्त संकट से जूझ रहे श्रीलंका को एसबीआई करेगा आर्थिक मदद, उपलब्ध कराएगा एक अरब डॉलर का ऋण

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Loan Facility Available: भारत अपने पड़ोसी देश श्रीलंका को आर्थिक मदद देने जा रहा है। हालांकि भारत यह मदद अपने सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के माध्यम से करेगा। एसबीआई पड़ोसी देश श्रीलंका को खाने-पीने का सामान, दवाइयां और अन्य आवश्यक उत्पादों की खरीद के लिए एक अरब डॉलर की ऋण सुविधा उपलब्ध करने की घोषणा की है। यह जानकारी गुरुवार को वित्त मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल के जरिए दी।

ऋण के अलावा अन्य मुद्दों पर भी हुई बैठक में चर्चा

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि आज एसबीआई द्वारा श्रीलंका को एक अरब डॉलर की एक अरब डॉलर की ऋण सुविधा उपलब्ध करने के मद्देनजर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रीलंका के वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे के साथ बैठक की। इस बैठक में एक अरब डॉलर की ऋण सुविधा उपलब्ध करने के अलावा अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैंक और श्रीलंका सरकार के बीच हुए हस्ताक्षर

आगे अन्य ट्वीट में वित्त मंत्रालय ने कहा कि एसबीआई और श्रीलंका सरकार के बीच एक अरब डॉलर की ऋण सुविधा के लिए करार पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

वित्तीय संकट से जूझ रहा श्रीलंका (Loan Facility Available)

यह पहला मामला नहीं है जब कोई भारतीय बैंक श्रीलंका को ऋण सुविधा उपलब्ध कराई है। एसबीई से पहले निर्यात-आयात बैंक (एक्जिम बैंक) ने श्रीलंका को पेट्रोलियम उत्पादों की खरीद के लिए 50 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा दी थी। श्रीलंका इस समय गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहा है।

Also Read : March 2022 Car Discounts: मारुति सुजुकी इंडिया मार्च तक दे रही है कारों में भारी ऑफर

Also Read : Stock Market में बहार, सेंसेक्स आज फिर 1000 अंक उछला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR