Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeBusinessSBI Group Stake in ICICI Bank : एसबीआई ग्रुप की कंपनियों की...

SBI Group Stake in ICICI Bank : एसबीआई ग्रुप की कंपनियों की ICICI बैंक में होगी 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी, RBI ने दी मंजूरी

SBI Group Stake in ICICI Bank

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
ICICI Bank में SBI ग्रुप की कंपनियों को 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने की मंजूरी मिल गई है। यह मंजूरी भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने SBI फंड मैनेजमेंट को दी है। जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई के नियमों के अनुसार कोई भी संस्था, जो प्राइवेट बैंक में 5% या उससे अधिक हिस्सेदारी हासिल करना चाहती है, उसे आरबीआई से परमिशन लेनी पड़ती है।

इसी के तहत अब ICICI बैंक ने शेयर बाजार को दी अधिसूचना में कहा कि SBI फंड्स मैनेजमेंट को लिखे एक पत्र में, RBI की ओर से एसबीआई ग्रुप की अन्य सभी समूह संस्थाओं के साथ एसबीआई फंड मैनेजमेंट को 9.99 फीसदी तक की बैंक की चुकता इक्विटी पूंजी का अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी गई है।

फिलहाल ICICI Bank में एसबीआई म्यूचुअल फंड की 5.72% हिस्सेदारी है जबकि म्यूचुअल फंड की हिस्सेदारी 28.2 प्रतिशत है। RBI ने कंपनी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि ICICI बैंक में SBI Group की कंपनियों की कुल हिस्सेदारी हर समय बैंक की चुकता इक्विटी पूंजी के 10 प्रतिशत से कम ही रहे।

Also Read : Share Market Close : सेंसेक्स 89 अंक गिरकर 57,595 पर बंद, निफ्टी 22 अंक फिसला

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR