Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessMilk Price Hike: सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन ने  भी बढाए दूध के...

Milk Price Hike: सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन ने  भी बढाए दूध के दाम, जानिए कितने फीसदी की हुई वृद्धि

इंडिया न्यूज, मध्य प्रदेश 

Milk Price Hike: पराग, अमूल्य और मदर डेयरी के दूध के दामों में बढ़ोतरी करने के बाद अब सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन (Sanchi Milk Co-operative Federation) ने भी अपन दूध के दामों में वृद्धि की है। कंपनी नें दूध के दामों में सीधे 8 फीसदी की वृद्धि की है। बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं। अब से एक लीटर दूध की कीमत 57 रुपये हो गई है।

सोमवार से बढ़े दाम हुए लागू

हालांकि भोपाल दुग्ध संघ (Bhopal Dugdh Sangh) की ओर से शनिवार को जारी किए गए बयान में ही कह दिया था कि 21 मार्च से सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन के दामों में वृद्धि हो जाएगी और नई दरें सोमवार की सुबह से ही लागू हो जाएगीं। इसके अलावा संघ ने ये भी कहा था कि जिन ग्राहकों ने 16 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए अग्रिम भुगतान (Advance Payment) किया है, उन्हें 16 अप्रैल से नई कीमतों पर दूध खरीदना होगा।

आधा लीटर दूध मिलेगा अब 29 रुपए में

कंपनी की ओर बताया गया कि अब आधा लीटर दूध का गोल्ड पैक लेने पर 29 रुपए देने होंगे,पहले यह 27 रुपए का मिलता था। वैरायटी के दूध के एक लीटर पैक के लिए पहले 53 रुपये देने पड़ते थे, लेकिन आज से आपको 4 रुपये अतिरक्त देने होंगे, मतलब 57 रुपये. स्टैंडर्ड मिल्क (शक्ति) का आधा लीटर पैकेट पहले 25 रुपये का था, जोकि अब 27 रुपये का हो गया है।

अब इतने में मिलेगा टोन्ड मिल्क (Milk Price Hike)

इसके अलावा टोन्ड मिल्क (ताजा) और डबल टोन्ड मिल्क (स्मार्ट) के रेट की बात करें तो इसके आधा लीटर पैकेट के लिए अब क्रमश: 24 और 22 रुपये चुकाने होंगे। सांची ब्रांड के दूध के भाव आज से इंदौर समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी लागू हो चुके हैं।

Also Read : Market Capitalisation: बीते सप्ताह सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों के मार्केट कैप में हुआ जबर्दस्त उछाल, 2.72 लाख करोड़ रुपये की हुई वृद्धि

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR