Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessफेडरल रिजर्व के सख्त रूख अपनाने की आशंका से सहमा रुपया, सीमित...

फेडरल रिजर्व के सख्त रूख अपनाने की आशंका से सहमा रुपया, सीमित दायरे पर किया कारोबार

- Advertisement -

Rupee Traded in Limited Range

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अमेरिकी मुद्रा में तेजी के साथ फेडरल रिजर्व के सख्त रूख अपनाने की आशंका का असर भारतीय मुद्रा पर दिखाई पड़ा। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को शुरुआती कोबार में रुपया डॉलर की तुलना में सीमित दायरे पर कारोबार किया है। इससे पहले रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 35 पैसे नीचे जाकर 79.52 पर बंद हुआ था।

79.53 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज डॉलर के मुकाबले रुपया 79.53 पर खुला। उसके बाद शुरुआती सौदों में रुपया 79.47 तक गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले पांच पैसे की बढ़त दर्शाता है।

डॉलर सूचकांक उछला

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.06 प्रतिशत चढ़कर 109.72 पर आ गया। उधर, कल शेयर बाजार से विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुद्ध रूप से 1,397.51 करोड़ रुपये की निकासी की है।

यह है कच्चे तेल का भाव

गुरुवार को वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के भाव की बात दें तो यह 94 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है। अमेरिका बाजार में कच्चे तेल का भाव 88 डॉलर प्रति बैरल पर है। कुल मिलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के भाव में नरमी है।  वहीं, 10 साल की बॉन्‍ड यील्‍ड 3.42 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR