Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessशुरुआती कारोबार में रुपया हुआ 12 पैसे मजबूत, कच्चे तेल की कीमत...

शुरुआती कारोबार में रुपया हुआ 12 पैसे मजबूत, कच्चे तेल की कीमत में गिरावट

- Advertisement -

Rupee Strengthens By 12 Paise

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को रुपया मजबूत हुआ है। आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की बढ़त लेते हुए 78.94 प्रति डॉलर पर पहुंच गया है। रुपय में यह तेजी देशी कोषों के प्रवाह तथा डॉलर के कमजोर होने से आई है। इससे पहले बीते सत्र सोमवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 79.06 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

78.96 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया डॉलर की तुलना में 78.96 प्रति डॉलर पर खुला। उसके बाद बढ़त पर कारोबार करते हुए 78.94 प्रति डॉलर पर पहुंच गया। इस बढ़त पर विदेशी मुद्रा बाजार से जुड़े एक कारोबारी ने कहा कि वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में कमी आने से रुपया मजबूत हुआ है।

डॉलर सूचकांक गिरा

उधर, छह मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती का आकलन करने वाला डॉलर सूचकांक 0.22 प्रतिशत गिरकर 105.21 पर आ गया।

FIIs का डेटा

वहीं, वैश्विक बाजार में मंगलवार को ब्रेंड क्रूड के भाव गिरावट आई है। यह अब 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे ट्रेड कर रहा है। सोमवार  1 अगस्त, 2022 को विदेशी निवेशकों (FIIs) ने भारतीय शेयर बाजार में 2321 करोड़ रुपए निवेश किये हैं। वहीं घरेलू निवेशकों ने भी इस दौरान 2321 करोड़ रुपए घरेलू बाजार में डाले हैं।

इसको भी पढ़ें:

5G Spectrum Auction: सात दिन की बोली में सरकार को मिले 1.50 लाख करोड़ रुपये, जानिए किस कंपनी ने लगाई सबसे अधिक बोली

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR