Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessआज के कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 5 पैसे बढ़ा

आज के कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 5 पैसे बढ़ा

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली, Rise In Rrupee: घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक रुख के साथ निवेशकों की धारण मजबूत होने की वजह से आज भारतीय मुद्रा रुपया में तेजी देखी गई है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 5 पैसे बढ़कर 77.52 पर आ गया है,जोकि अस्थायी है। इससे पहले मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 77.57 के स्तर पर बंद हुआ था।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 77.54 पर खुला। उसके बाद उछाल लेते हुए  77.52 के भाव पर जा पहुंचा,जो पिछले बंद के मुकाबले पांच पैसे की तेजी दर्शाता है।

डॉलर सूचकांक में उछाल

वहीं, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.06 प्रतिशत बढ़कर 101.92 पर आ गया। आज वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 1.20 प्रतिशत बढ़कर 114.92 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर है।

इन वजहों से बढ़ा रुपया

रुपए की वृद्धि पर इससे जुड़े विशेषज्ञों ने कहा कि विदेशी कोषों की निकासी और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी ने रुपये की बढ़त को सीमित कर दिया।

इसको भी पढ़ें:

पेट्रोल डीजल की ताजा कीमतें जारी, फटाफट पता करें अपने शहर का रेट

ये पढ़ें: Stock Market: तेजी पर खुला बाजार, सेंसेक्स 287 अंक चढ़ा, 16000 पार NIFTY, बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स टॉप गेनर्स

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR