Tuesday, June 28, 2022
Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessकारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे...

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे टूटा

इंडिया न्यूज,New Delhi: Rupee Fall: विदेशी कोषों के लगातार बाहर जाने की वजह से रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे टूटा है। अब यह 77.50 (अस्थायी डॉलर) पर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार ने बनाई थी बढ़त

बुधवार को अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 77.57 पर कमजोर खुला। उसके बाद हल्की सुधार लेते हुए 77.50 पर आ गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 6 पैसे की कमजोरी दर्शाता है। वहीं, शुरुआती सौदों में स्थानीय मुद्रा ने 77.57 से 77.48 के दायरे में कारोबार किया।

डॉलर सूचकांक में हल्की बढ़त

इसके अलावा आज के कारोबार के दौरान छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.11 प्रतिशत की बढ़त के साथ 103.47 पर आ गया।

इस वजहों से गिरा रुपया

इस मौके पर विदेशी मुद्रा जुड़े एक कारोबारी ने कहा कि कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण रुपया पर असर पड़ा। घरेलू शेयर बाजार में मजबूती के कारण रुपये की गिरावट सीमित रही।

इसको भी पढ़ें:

देश में फिर बढ़ने वाले हैं पेट्रोल डीजल के भाव, तेल कंपियों ने जारी किए नए रेट्स, करें फटाफट चेक

ये पढ़ें: पिछले अप्रैल से स्थिर हैं पेट्रोल डीजल के दाम, फिर भी अधिकांश शहर में 100 के पार पेट्रोल, जानें आपके यहां क्या हैं रेट्स

ये पढ़ें: खाने-पीने व कमोडिटीज के बढ़ते दामों ने तुड़वाया 9 साल का WPI Inflation रिकॉर्ड, अप्रैल में रिकॉर्ड 15.08 फीसदी हुई थोक महंगाई दर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE

MOST POPULAR