Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeBusinessशुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 7 पैसे टूटा

शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 7 पैसे टूटा

Rupee Depreciates Against Dollar

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। बीते कारोबारी सत्र से वैश्विक बाजार में भारतीय मुद्रा रुपए में उतार चढ़ाव की स्थिति थमने का नाम नहीं ले रही है। शेयर बाजार में आई गिरावट से कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 7 पैसे टूटकर 79.33 पर आ गया है। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को रुपया में डॉलर के मुकाबले 79.26 पर आकर बंद हुआ था, जोकि सबसे निचला स्तर था।

रुपया की गिरावट पर यह कहना विदेशी कारोबारी का

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 79.30 पर कमजोर खुला था। बाद में 79.33 पर आ गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले सात पैसे की कमजोरी को दर्शाता है। इस पर विदेशी मुद्रा से जुड़े एक कारोबारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट ने रुपये की कमजोरी को रुकने में मदद की है।

डॉलर सूचकांक बढ़ा

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.31 प्रतिशत बढ़कर 107.34 पर पहुंच गया।

ब्रेंड क्रूड के भाव में तेजी

वहीं, सोमवार को वैश्विक बाजार में ब्रेंड क्रूड 107 डॉलर प्रति बैरल के पार पर कारोबार कर रहा है। अमेरिका में यह 104 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है। इसके अलावा यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 3.097 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Update: आईटी इंडेक्स ने खराब किया पहले दिन बाजार का मूड, सेंसेक्स 269 अंक लुढ़का

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR