Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeBusinessशुरुआती कारोबार में रुपया 9 पैसे मजबूत, ग्लोबल बाजार में कच्चा तेल...

शुरुआती कारोबार में रुपया 9 पैसे मजबूत, ग्लोबल बाजार में कच्चा तेल 100 डॉलर पार

Rupee 9 Paise Sharp

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में आई गिरावट का लाभ भारतीय मुद्रा रुपया पर भी दिखाई पड़ा है। पिछले कई दिनों तक नीचे कारोबार करने के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को रुपया में तेजी आई है। आज शुरुआती कारोबारी में रुपया डॉलर के मुकाबले 9 पैसे मजबूत होकर 79.81 पर आ गया है। इससे पहले बीते कारोबारी सप्ताह सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 79.90 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

डॉलर सूचकांक गिरा

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया डॉलर के मुकाबले 79.86 पर खुला। उसके बाद  शुरुआती सौदों में यह 79.81 के उच्च स्तर और 79.87 के निचले स्तर तक गया।  इस बीच, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 106.62 पर आ गया।

कच्चे तेल के भाव

आज कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर के पार चल रहा है। अगर वैश्विक बाजार में इसके भाव की बात करें तो यह 103 डॉलर प्रति बैरल के भाव से बिक रहा है। वहीं, अमेरिका बाजार में कच्चे तेल का भाव पूरे वैश्विक बाजार से काफी नीचे हैं। यहां के बाजार में कच्चे तेल का भाव 94 डॉलर प्रति बैरल के भाव से बिक रहा है। इसके अलावा अमेरिका में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.779 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Live: बाजार ने खोई पिछले हफ्ते की बढ़त, सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ्टी भी गिरा, रिलायंस टॉप लूजर्स

इसे भी पढ़ें: बढ़ाती महंगाई के बीच ये बैंक साकार कर रहें घर बनाने का सपना, 7 फीसदी से कम दर पर दे रहीं होम लोन

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR