Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessAcquisition: RR केबल ने ल्यूमिनस पावर के साथ की डील, भारत इलेक्ट्रिकल...

Acquisition: RR केबल ने ल्यूमिनस पावर के साथ की डील, भारत इलेक्ट्रिकल कारोबार को किया अधिग्रहण, सौदे का खुलासा नहीं

  • RR केबल आईपीओ लाने पर भी कर रही काम

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

इक्विटी फर्म TPG कैपिटल समर्थित कंपनी आरआर केबल (RR Kabel) ने फ्रांसीसी इंजीनियरिंग कंपनी श्नाइडर (Schneider) से ल्यूमिनस पावर (Luminous Power) के भारत के इलेक्ट्रिकल कारोबार अधिग्रहण कर लिया है। हालांकि यह दोनों कंपनी के बीच यह अधिग्रहण कितने राशि में हुआ है इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

आरआर केबल आईपीओ भी चाहती है लाना

इस अधिग्रहण की जानकारी आरआर काबेल के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल काबरा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि यह अधिग्रहण आरआर काबेल के कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल गुड्स बिजनेस मसलन पंखे, लाइट और उपकरण को और मजबूत करेगा। आगे उऩ्होंने कहा कि इस डील के इस साल मई में पूरा होने की उम्मीद है। जब डील के राशि के बाद में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियां अन-लिस्टेड हैं और उन्होंने अमाउंट का खुलासा नहीं करने का फैसला किया है। आरआर काबेल अपना आईपीओ लाना भी चाह रही है। कंपनी की योजना की 2023 की अंतिम तिमाही में स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो जाए।

श्नाइडर ने ल्यूमिनस पावर की खरीदी 74 प्रतिशत हिस्सेदारी

श्नाइडर ने के पास ल्यूमिनस पावर की पूरी हिस्सेदारी है। 2011 श्नाइडर ने ल्यूमिनस पावर की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था और बाद में 2017 में उसने शेष 26 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की थी।

दो वर्षों में कंपनी राजस्व पहुंचाना है 10,000 करोड़ रुपये (Acquisition)

आरआर काबेल के कंज्यूमर बिजनेस के CEO विवेक अबरोल ने कहा कि पहले हमने तीन-चार वर्षों में Luminous HEB के बिना 1,000 करोड़ रुपये तक के राजस्व को छूने की योजना बनाई थी। इस अधिग्रहण के बाद अब हमारा लक्ष्य अगले पांच-छह वर्षों में 2,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने का है। कंपनी का राजस्व लगभग 5,400 करोड़ रुपये है और अगले दो वर्षों में इसे 10,000 करोड़ रुपये तक पहुंचाना है।

Also Read : Union Cabinet Meeting केंद्र सरकार ने बढ़ाई 2025-26 तक RGSA योजना, की गई राशि में 60 फीसदी की वृद्धि

Also Read : शेयर बाजार बढ़त में, सेंसेक्स 130 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

MOST POPULAR