Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessरेपो रेट की वृद्धि ने बिगाड़ी बाजार की चाल, सेंसेक्स 1306 की...

रेपो रेट की वृद्धि ने बिगाड़ी बाजार की चाल, सेंसेक्स 1306 की गिरावट के साथ 55669 पर बंद, निफ्टी 16677 अंक नीचे

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

केंद्रीय बैंक की ओर से बुधवार को रेपो रेट में वृद्धि की घोषणा का असर शेयर बाजार (stock market) में भी साफ तौर पर दिखाई पड़ा। बुधवार सुबह तेजी के साथ खुला शेयर बाजार शाम आते-आते गिरावट के साथ अपनी क्लोजिंग की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंच (बीएसई) का सेंसेक्स 1306 पॉइंट या 2.29% की गिरावट के साथ 55,669 पर आकर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 391.50 अंक गिरकर 16,677 पर कारोबार खत्म किया है। सेंसेक्स के पावर ग्रिड, NTPC और कोटक बैंक के शेयर्स में मामूली वृद्धि हुई।

मिडकैप व स्मॉल कैप भी हुआ प्रभावित

शाम को बाजार में गिरावट का असर BSE के मिडकैप और स्मॉल कैप भी दिखाई दिया है। यह 600 पॉइंट से ज्यादा नीचे गिरा। मिड कैप में बढ़त वाले शेयर्स जेएसडब्लू एनर्जी, ऑयल, गुजरात गैस, एक्साइड इंडस्ट्री मोतीलाल ओसवाल और फेडरल बैंक रहे,जबकि रुचि सोया, सन टीवी, ग्लेन मार्क, अपोलो हॉस्पिटल, नौकरी, जिलेट, क्रिसिल और वोल्टास में गिरावट रही। इसी तरह स्मॉल कैप में पैसा लो, क्यूपिड, ऑनमोबाइल, कुडरेमुख आयरन और होम फस्ट के शेयर में बढ़त देखी गई है।

इसको भी पढ़ें:- आरबीआई ने रेपो रेट में किया 4.40 फीसदी का इजाफा, युद्ध ने पैदा की वैश्विक बाजार में नई चुनौतियां

निफ्टी के टॉप गेनर्स

भले ही शाम को बाजार में गिरावट रही लेकिन 50 शेयर्स वाली निफ्टी के कुछ शेयर्स टॉप गेनर्स की लिस्ट शामिल रहे। इसमें ONGC, Britannia Industries, Power Grid Corporation, NTPC और Kotak Mahindra Bank रहें, जबकि टॉप लूजर्स की लिस्ट में Apollo Hospitals, Adani Ports, Hindalco Industries, Bajaj Finance और Bajaj Finserv हैं।

ये पढ़ें: भारतीय जीवन बीमा निगम का मेगा आईपीओ आज से शुरु, कुछ घंटों में फुल हुआ पॉलिसीहोल्डर कोटा, देश दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने सब्सक्राइब की दी सलाह

ये पढ़ें:  बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 148 अंक की बढ़त के साथ 57039 पर खुला, निफ्टी 1700 के पार

ये पढ़ें: अक्षय तृतीया पर्व में सोना ने खोई हल्की चमक, चांदी भी हुई सस्ती, जानें आज क्या हैं इसके भाव

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR