Wednesday, October 5, 2022
Wednesday, October 5, 2022
HomeBusinessपेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक...

पेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक करें आज का भाव Today Petrol Diesel Price

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

भारतीय तेल कंपनियों ने शनिवार को वाहन ईंधन (Today Petrol Diesel Price) के भाव जारी कर दिए हैं। जारी हुए रेट्स में आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल डीजल के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। गत 10 दिनों से इसके भाव स्थिर बन हुए हैं। आखिरी बार 6 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, 16 अप्रैल को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर लोगों को मिल रहा है।

इसके अलावा देश आर्थिक राजधानी मुंबई में वाहन ईंधन के भाव की बात करें तो यहां पर आज पेट्रोल 120.51 रुपये लीटर बिक रहा है,जबकि डीजल 104.77 रुपए लीटर पर बना हुआ और यह चार महानगरों के भाव की तुलना में सबसे महंगा बिक रहा है। देश के चार प्रमुख महानगर में से कोलकाता और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल क्रमश: 115.12 रुपये व110.85 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है,जबकि डीजल का भाव 99.83 रुपये औऱ 100.94 रुपये प्रति लीटर है।

10 रुपए तक बढ़ चुके दाम

आपको बता दें कि भारतीय तेल कंपनियों ने 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ाने का सिलसिला शुरू किया था। अब तक इन कंपनियों ने वाहन ईंधन पर 10 रुपए दाम इजाफा कर चुकी हैं।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव

बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये से ऊपर चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

फोन से चेक करें वाहन ईंधन के भाव

आप घर बैठे फोन से एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। हालांकि अगर आप इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों  है तों आपको अपने फोन से RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा और कुछ समय के बाद इसके ताजा भाव आपको मिल जाएंगे।

 हर दिन तय होते हैं पेट्रोल डीजल के भाव (Today Petrol Diesel Price)

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं।

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Also Read : रैपिडो ने कमाए 1000 करोड़ रुपए से अधिक, जिन जगहों पर होगा पैसों का इस्तेमाल, जानें कहां से कमाए पैसे? Earn Money From New Investment

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR