Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessReliance Capital की बिक्री प्रक्रिया तेज, आरबीआई ने मंगवाई बोलियां

Reliance Capital की बिक्री प्रक्रिया तेज, आरबीआई ने मंगवाई बोलियां

- Advertisement -

Reliance Capital

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस कैपिटल की बिक्री प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी प्रक्रिया के तहत भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से नियुक्त प्रशासक ने रिलायंस कैपिटल की बिक्री के लिए रूचि पत्र (ईओआई) मंगवाए गए हैं। रूचि पत्र उसे कहते हैं जिसके जरिए ये पता चल जाएगा कि कौन-कौन सी कंपनियां रिलायंस कैपिटल पर दांव लगाने के लिए तैयार हैं।

आरबीआई ने पिछले साल 29 नवंबर को भुगतान में चूक और कंपनी संचालन स्तर पर गंभीर मुद्दों के मद्देनजर रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (आरसीएल) के निदेशक मंडल को भंग कर दिया था। वहीं रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के मुताबिक रूचि पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 मार्च है। वहीं, रिलायंस कैपिटल के समाधान योजना को प्रस्तुत करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है। RBI ने कंपनी की ऋण शोधन समाधान प्रक्रिया के लिए नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त किया है।

लगातार गिर रहा शेयर प्राइस

बीते शुक्रवार को आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस कैपिटल का शेयर भाव बुरी तरह टूट गया था। कारोबार के अंत में रिलायंस कैपिटल का शेयर भाव 2.48 फीसदी नुकसान के साथ 13.75 रुपए के स्तर पर था। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 347.47 करोड़ रुपए है।

Also Read : देश के Foreign Exchange Reserves में 1.763 अरब डॉलर की कमी, गोल्ड रिजर्व में उछाल

Also Read : Free Trade Agreement भारत और यूएई के बीच मुक्त व्यापार समझौता, 5 साल में 100 अरब डॉलर व्यापार का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR