Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessRBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market : सेंसेक्स 412 अंक उछलकर...

RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market : सेंसेक्स 412 अंक उछलकर 59,447 पर बंद, निफ्टी में 144 अंकों की बढ़त

RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
शेयर बाजार में 3 दिन से जारी गिरावट आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी थम गई। रिजर्व बैंक आफ इंडिया (RBI) की मौजूदा वित्त वर्ष की पहली मॉनेटरी पॉलिसी के बाद बाजार में अच्छी खरीदारी आई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 412 अंक उछलकर 59,447 पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 144 अंक बढ़कर 17,784 पर बंद हुआ है।

आज जब बाजार खुला था तो सेंसेक्स और निफ्टी लगभग फ्लैट थे। RBI की मॉनिटरी पॉलिसी की बैठक के बाद बाजार में गिरावट देखी गई। आरबीआई ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट बिना किसी बदलाव के 4 फीसदी और 3.35 फीसदी पर बरकरार हैं। इसके बाद शेयर बाजार ने अच्छा रिएक्शन दिया और 12 बजे के बाद इसमें फिर से तेजी आई।

सेंसेक्स पर 30 में से 23 शेयर बढ़त में बंद (RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market)

RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market
RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market

Sensex पर आज 30 में से 23 शेयर बढ़त में बंद हुए हैं जबकि 7 में गिरावट रही। कारोबार के दौरान बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं निफ्टी पर दोनों इंडेक्स आधे फीसदी से ज्यादा मजबूत हुए हैं। एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली। आईटी, आटो, रियल्टी और फार्मा इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए हैं। निफ्टी के 11 सेक्टोरल इंडेक्स में से 10 में बढ़त रही है। सिर्फ आईटी इंडेक्स में ही गिरावट रही।

रुचि सोया का शेयर 30 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट (RBI Policy Showed Enthusiasm In Share Market)

आज बाबा रामदेव के स्वामित्व वाली कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) के FPO यानी कि फॉलो आन पब्लिक आफर की शेयर बाजार में अच्छी लिस्टिंग हुई है। रुचि सोया के शेयरों ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। एफपीओ में कंपनी ने अपने नए शेयरों का प्राइस 650 रुपए रखा था जोकि आज 855 रुपए के प्राइस पर लिस्ट हुए। ऐसे में ये शेयर 30 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं।

Also Read : आरबीआई ने जीडीपी ग्रोथ दर घटाकर की 7.2 फीसदी, रेपो रेट में बदलाव नहीं

Also Read : बैंक बाजार 2023 तक लाएगी अपना आईपीओ, 1500 कर्मचारियों को देगी नौकरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR