Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessRBI फिर बदला रेगुलेटेड मार्केट के कारोबार का समय, 30 मिनट की...

RBI फिर बदला रेगुलेटेड मार्केट के कारोबार का समय, 30 मिनट की कटौती, जानें अब कब शुरू होगा कारोबार

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रेगुलेटेड मार्केट के कारोबार (Regulated Market Trading) के समय में परिवर्तन हुआ है। आरबीआई के ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, अब कारोबार 9 बजे से शुरु होगा और 3.30 बजे तक जारी रहेगा। इससे पहले यह कारोबार 9 बजे शुरु होता था। नया टाइम टेबल में 30 मिनट की कटौती की है। आपको बता दें कि यह कारोबार के समय पहली बार परिवर्तन नहीं किया गया है। आरबीआई इससे पहले भी बदलाव कर चुकी है।

कोविड-19 के प्रतिबंध खत्म होने की वजह से हुआ बदलाव

इस संदर्भ में केंद्रीय बैंक यानी आरबीआई  ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इस विज्ञप्ति ने केंद्रीय बैंक ने कहा कि विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार और सरकारी प्रतिभूतियों में लेनदेन अब बदले हुए समय के साथ किया जाएगा। आगे कहा कि कोविड प्रतिबंध खत्म होने और लोगों की आवाजाही पर लगी पाबंदियां हट जाने तथा दफ्तरों में कामकाज सामान्य होने के चलते वित्तीय बाजारों में कारोबार की शुरुआत सुबह नौ बजे से करने का फैसला किया गया है।

2020 में हो चुका है बदलाव (Regulated Market Trading)

इससे पहले आरबीआई ने रेगुलेटेड मार्केट के कारोबार में देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 7, अप्रैल 2020 को समय में परिवर्तन किया है। तब कारोबार के समय को आधा घंटा कम करते हुए सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3.30 बजे तक किया गया था।

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Also Read : रैपिडो ने कमाए 1000 करोड़ रुपए से अधिक, जिन जगहों पर होगा पैसों का इस्तेमाल, जानें कहां से कमाए पैसे? Earn Money From New Investment

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR