Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessRakesh Tikait on India News Manch गन्ने के भुगतान को लेकर राकेश...

Rakesh Tikait on India News Manch गन्ने के भुगतान को लेकर राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

Rakesh Tikait on India News Manch

इंडिया न्यूज मंच पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता

इंडिया न्यूज, लखनऊ : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। टिकैत ने अखिलेश यादव के न्यौते पर कहा कि जिनको चुनाव लड़ना है वह चुनाव लड़े हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि भारत में महंगाई बहुत बढ़ गई है तेल और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। लखीमपुर खीरी मामले पर उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को खरी-खोटी सुनाई। इंडिया न्यूज मंच पर पहुंचे टिकैत ने केंद्र व यूपी सरकार पर जमकर निशाने साधे।

यह आंदोलन युवाओं की ट्रेनिंग थी

किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि वह ट्रेनिंग थी और ट्रेनिंग पूरी हुई है। यह युवाओं की ट्रेनिंग थी और इस आंदोलन में यूथ ने भाग भी लिया। किसान ट्रैक्टर चलाएगा और जवान टैंक चलाएगा और युवा ट्विटर चलाएगा और हमारी मदद करें। बकाया गन्ना भुगतान को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि करोड़ों रुपये आज भी शुगर मिलों पर बकाया है। (UP election 2022)

सरकार झूठे पोस्टर लगाकर बता रही है कि हमनें इतना पेमेंट कर दिया है। लेकिन यह सब झूठे हैं क्योंकि हमसे सरकार ने कहा था कि गन्ने का पेमेंट 14 दिन में हो जाएगा। जब हम अपना गन्ना डालते हैं तो हमें केवल 14 दिन में ही गन्ने का पेमेंट मिलना चाहिए और ऐसा न करके बीजेपी आंदोलन कराना चाहती है। जिन लोगों ने आंदोलन में हमारी मदद की है उनका हम तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। (India News Manch UP 2022)

एमएसपी पर नहीं होती खरीद

राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी पर खरीद नहीं होती है यह एक बड़ा सवाल है। इन सवालों पर हम भारत सरकार से बातचीत करेंगे। हम उनका धन्यवाद करते हैं। हमें तो चुनाव नहीं लड़ना है। गन्ना पेमेंट बकाया भुगतान को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह आंदोलन कराएंगे भुगतान दे नहीं रहे हैं यह सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह मिलो पर प्रेशर बना कर उनसे पेमेंट कराए। वहीं शादी के लिए लड़कियों की उम्र बढ़ाए जाने पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी। (Assembly Election 2022)

सरकार ले गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा

गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि उन्हें गृह राज्य मंत्री किसने बना दिया। जब तक सरकार का इस्तीफा नहीं लेगी तब तक ये इसी तरह की हरकतें करते रहेंगे। हमनें तो बीजेपी के लोगों को फ्री कर दिया है अब वह गांव में जाएं वोट मांगने के लिए अब ग्रामीण उनसे पूछेंगे कि महंगाई बढ़ गई है। इसका जवाब दो, गन्ने का पेमेंट नहीं हो रहा है इसका जवाब दो।

Also read:- CM Yogi Adityanath on India News Manch 2022 प्रदेश में अब बड़े दंगे हो गयी है गुजरे जमाने की बात: योगी आदित्यनाथ

Also read:- CM Yogi Adityanath on India News Manch यूपी में बस होगा विकास का राज: योगी आदित्यनाथ

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR