Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeBusinessआखिरी बार इस कार्यक्रम में दिखे राकेश झुनझुनवाला, जानिए कौनसा था वह...

आखिरी बार इस कार्यक्रम में दिखे राकेश झुनझुनवाला, जानिए कौनसा था वह कार्यक्रम

Rakesh Jhunjhunwala Last Business Show

इंडिया न्यूजस,नई दिल्ली। राकेश झुनझुनवाला को भारत का बिग बुल और वॉरेन बफेट के नाम से संबोधित किया जाता था। उन्हें यह नाम यूहीं ऐसे नहीं मिला। इसके पीछे उन्होंने जो शेयर बाजार को समझने के लिए तप किया वह उन्हें भारत का बिग बुल और वॉरेन बफेट बनाकर छोड़ा। झुनझुनवाला के पास शेयर बाजार को समझने की ऐसी तरकीब थी कि वह जिन कंपनी के शेयर में निवेश करते थे, वह मालामाल हो जाते थे। बाजार के निवेशकों को उन पर बड़ा भरोसा रहता था और वह जिन जिधर चल देते थे, उधर निवेशक भी चल पड़ते थे।  फिलहाल अब यह नाम और यह बातें केवल एक यादें बनकर रहे गई हैं। राकेश झुनझुनवाला ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह मात्र 62 वर्ष के थे,जब उनका निधन हुआ है।

आखिरी कार्यक्रम था आकाश एयरलाइन लॉन्चिंग 

Rakesh Jhunjhunwala Last Business Show

हाल में ही राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन सेक्टर में कदम रखा था। वह निवेशक के साथ साथ कारोबार के क्षेत्र में आना चाहते थे। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। उन्हें क्या पता था कि 7 अगस्त, 2022 को आकाश एयरलाइन के लॉन्चिंग कार्यक्रम उनका आखिरी कार्यक्रम साबित होगा। वह लंबी बीमारी से जुझने के बाद भी इस लॉन्चिंग कार्यक्रम मौजूद रहे, क्योंकि आकाश एयरलाइन उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसकी लॉचिंग के बाद राकेश झुनझुनवाला आकाश एयरलाइन में सफर भी किया था और उनकी फोटो भी सोशल मीडिया पर डाली गई थी। हालांकि आकाश एयरलाइन की लॉचिंग के ठीक 7 दिन बाद राकेश झुनझुनवाला अंनत सफर की ओर निकल गए।

आकाश एयर में झुनझुनवाला की है सबसे बड़ी हिस्सेदारी

पिछले दिनों देश में आकाश एयर (Akasa Air Share) कंपनी ने अपनी घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू की है। आकाश एयर की पहली घरेलू उड़ान मुंबई-अहमदाबाद की थी। जल्दी ही यह एयरलाइन कंपनी देश के अन्य रूटों पर उड़ाना शुरू करने वाली है। अन्य एयरलाइन के किराया के तुलना में आकाश एयरलाइन का किराया कम होने की वजह से लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इस एयरलाइन कंपनी में सबसे अधिक हिस्सेदारी राकेश झुनझुनवाला की है। उनके और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 45.97 फीसदी है। उसके बाद विनय दुबे की सबसे अधिक हिस्सेदारी है,जोकि 16.13 फीसदी है और वह इस कंपनी के सीईओ भी हैं। इसके अलावा संजय दुबे, नीरज दुबे, माधव भटकुली, पीएआर कैपिटल वेंचर्स और कार्तिक वर्मा कंपनी के प्रमोटर हैं।

आज सुबह हुआ राकेश झुनझुनवाला का निधन

राकेश झुनझुनवाला को रविवार को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया है। उन्हें आज सुबह 6.45 बजे अस्पताल लाया गया था। उनका अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे मुंबई के मालाबार हिल श्मशान घाटा पर किया जाएगा।

राकेश झुनझुनवाला का परिवार

राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बड़ा परिवार छोड़ गए। झुनझुनवाल की शादी साल 1987 में रेखा से थी। उनके नीचे बच्चे हैं। इसमें एक लड़की और दो लड़के हैं। बेटी का नाम निष्ठा झुनझुनवाला हैं तो वहीं, एक बेटे का नाम आर्यमान झुनझुनवाला और दूसरे बेटे का नाम आर्यवीर झुनझुनवाला है,जोकि ट्विन्स हैं। उनके पिता का नाम राधेश्यामजी झुनझुनवाला, एक इनकम टैक्स ऑफिसर थे। मां उर्मिला झुनझुनवाला एक हाउसमेकर थीं। झुनझुनवाला के बड़े भाई राजेश झुनझुनवाला चार्टेड अकाउंटेंट हैं। इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला की दो बहनें भी हैं।

इसको भी पढ़ें:

भारत के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक; छोड़ गए भारी भरकम संपत्ति

इसको भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

इसको भी पढ़ें: होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

Connect With Us:Twitter | Facebook |Instagram Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR