Tuesday, June 28, 2022
Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessरेलवे ने प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू की बेडरोल सुविधा, 31जोड़ी ट्रेनों...

रेलवे ने प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू की बेडरोल सुविधा, 31जोड़ी ट्रेनों में शुरू, देखिए पूरी सूची

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली, Railway Linen Service: कोरोना काल में महामारी के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे की तरफ से बंद हुई बेडरोल की सुविधा महामारी के कम होते ही शुरु होने लगी है। आने वाले दिनों में यात्रियों को घर से कंबल या चादर लेकर ट्रेन में सफर करने की जरूरत नहीं होगी,क्योंकि यह सेवा देश की अधिकांस ट्रेनों में शुरु हो जाएगी। वहीं, भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों में बेड रोल की सेवा शुरु भी कर दी है। इस कड़ी में भारतीय रेलवे ने बुधवार को भी कई प्रीमियम ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा देना शुरु कर दी है। यह जानकारी भारतीय रेलव ट्वीट कर दी।

ट्वीट कर दी जानकारी 

वेस्टर्न रेलवे ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि यात्रियों की सुविधा और सहूलियत के लिए पश्चिम रेलवे ने 31 जोड़ी ट्रेनों में बेडरोल/लिनन की व्यवस्था बहाल कर दी है। कुल मिलकर रेलवे 31 जोड़ी ट्रेनों यानी 62 ट्रेनों में लिनन की सर्विस को शुरू कर दिया है। इसमें राजधानी, दूरंतो जैसी कई प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

इन ट्रेनों में शुरु हुई सेवा 

महामारी के प्रसार के चलते लगी थी रोक

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेनों में बेडशीट और कंबल आदि सुविधाओं पर भारतीय रेलवे ने रोक लगा दी है। हालांकि जैसे जैसे देश में कोरोना महामारी की संख्या में कमी है तो रेलवे एक बार फिरसे यात्रियों को इन सुविधाओं से लैस कर रहा है।

इसको भी पढ़ें:

केंद्र सरकार हिंदुस्तान जिंक से बेचेगी अपनी पूरी हिस्सेदारी, कैबिनेट ने दी मंजूरी, इतने हजार करोड़ की है कंपनी

SHARE

MOST POPULAR