Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessरेलटेल PM-WANI के माध्यम से शुरू की 100 स्टेशनों में वाईफाई सुविधा,...

रेलटेल PM-WANI के माध्यम से शुरू की 100 स्टेशनों में वाईफाई सुविधा, आने वाले दिनों में और जोड़े जाएंगे स्टेशन, जानें कैसे ले सेवा का लाभ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

आने वाले दिनों रेल यात्री और आसानी से फ्री नेट सेवा का उपयोग कर सकेंगे। प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (PM-WANI) योजना पर आधारित रेलटेल ने पब्लिक वाईफाई सेवा की शुरुआत की है। इस वाईफाई सेवा की शुरुआत 2384 वाईफाई हॉटस्पॉट वाले 100 रेलवे स्टेशनों पर की गई है।

जून तक और स्टेशनों को जाएगा जोड़ा 

इस सेवा को शुरु करने पर पर रेलटेल ने बताया कि आज PM-WANI योजना के तहत 100 रेलवे स्टेशनों पर पब्लिक वाई-फाई सेवा की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत  पब्लिक वाई-फाई सर्विस का विस्तार जून, 2022 के अंत तक सभी 6,102 रेलवे स्टेशनों (जहां वाई-फाई सुविधा पहले से उपलब्ध है) में किया जाएगा।

रेलटेल का वाईफाई नेटवर्क देश भर के 6102 रेलवे स्टेशनों में फैला है। इसमें 17,792 वाईफाई हॉटस्पॉट भी शामिल हैं। हालांकि कंपनी इस पब्लिक वाईफाई सेवा का विस्तार जून 2022 के अंत में सभी 6,102 रेलवे स्टेशनों (जहां वाई-फाई सुविधा पहले से उपलब्ध है) पर कर देगी।

यूजर्स इस ऐप से ले सकेंगे सेवा 

रेलटेल की पब्लिक वाईफाई सेवा को उपयोग यूजर्स ‘वाई-डॉट’ मोबाइल ऐप से कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन को को C-DOT के सहयोग से डेवलप किया गया है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

PM-WANI टेलिकॉम डिपार्टमेंट है खास प्रोग्राम

इस मौके पर रेलटेल ने कहा कि PM-WANI टेलिकॉम डिपार्टमेंट का एक खास प्रोग्राम है। पीएसयू ने कहा कि छोटे दुकानदार लास्ट माइल एक्सेस सर्विस प्रोवाइडर के रूप में पब्लिक डेटा ऑफिस बन सकते हैं और इंटरनेट व बैकएंड सेवाओं के लिए PDO एग्रीगेटर्स से सेवाएं ले सकते हैं।

ये पढ़ें:  शेयर बाजार दूसरे दिन हुआ गुलजार, सेंसेक्स 107 अंक की तेजी पर खुला, निफ्टी 16000 हजाार के पार

ये पढ़ें: एएएचएल ने जुटाए एससीबी और ईसीबी से 25 करोड़, विश्व में सबसे बड़ा हवाईअड्डा बनाने पर देगी ध्यान

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR