Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessपुष्ण कुमार जोशी बने एचपीसीएल के अंतरिम अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक,एसीसी ने...

पुष्ण कुमार जोशी बने एचपीसीएल के अंतरिम अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक,एसीसी ने मंजूरी मिलने बाकी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के अंतरिम अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का पदभार पुष्ण कुमार जोशी ने गुरुवार को संभाल लिया है। जोशी ने प्रमुख मुकेश कुमार सुराणा का स्थान लिया है। एचपीसीएल ने जोशी की नियुक्त की सूचना शेयर बाजार की दी।

सुराणा का लिया स्थान

जोशी कंपनी के अंतरिम अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पद पर तीन महीने के साथ अगले आदेश तक बने रहेंगे। वर्तमान में जोशी एचपीसीएल के मानव संसाधन निदेशक हैं। कंपनी ने उन्हें यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सुराणा 30 अप्रैल 2022 एचपीसीएल के निदेशक पद से सेवानिवृत्त हुए। 1 मई से यह पद खाली है। जोशी करीब 10 साल से कंपनी के बोर्ड में शामिल हैं। सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने जनवरी में जोशी को कंपनी के नए प्रमुख के रूप में चुना था।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति से मंजूरी मिलना बाकी

कंपनी ने भले ही जोशी को अपना अंतरिम अध्यक्ष व निदेशक चुन लिया हो, लेकिन अभी प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) से उनकी नियुक्ति को अभी मंजूरी मिलनी बाकी है।

ये पढ़ें:  दामदार शुरुआत के साथ बाजार शुरू, सेंसेक्स 516 अंक की बढ़त के साथ 56185 पर खुला, निफ्टी 157 अंक ऊपर

ये पढ़ें: भारतीय जीवन बीमा निगम का मेगा आईपीओ आज से शुरु, कुछ घंटों में फुल हुआ पॉलिसीहोल्डर कोटा, देश दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने सब्सक्राइब की दी सलाह

ये पढ़ें:  आरबीआई ने रेपो रेट में किया 4.40 फीसदी का इजाफा, युद्ध ने पैदा की वैश्विक बाजार में नई चुनौतियां

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR