Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessकंपनी का फैसला: आग की घटना के बाद प्योर वापस मंगवाए  2000...

कंपनी का फैसला: आग की घटना के बाद प्योर वापस मंगवाए  2000 ई-स्कूटर, सरकार की टीम कर रही जांच 

Pure EV Company Decision

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी प्योर ईवी ने अपनी 2000 दोपहिया वाहनों को (Recalls Electric Scooters) वापस बुला रही है। कंपनी ETRANCE+ और EPLUTO 7G मॉडल के ईवी स्कूटरों को बेचती है। कंपनी ने इन ईवी स्कूटरों को हाल के दिनों में निजामाबाद और चेन्नई में आग लगने की घटना के मेद्दनजर वापस यानी रिकॉल करने का निर्णय लिया है।

बैटरी की होगी गहनता से होगी जांच

ETRANCE+ और EPLUTO 7G ईवी स्टूकरों की रिकॉल की जानकारी देते हुए कंपनी बताया कि इन ईवी स्कूटरों की कंपनी आग लगने की घटना  के बाद बैटरी की गहनता से जांच करेगी। हम अपने डिवाइस BATRICS FARADAY के जरिये बैटरी से जुड़ी हर बात का परखेंग और यह भी ध्यान देंगे की बैटरी में कोई गड़बड़ी तो नहीं है। इसके अलावा जरूरत पर बीएमएस और चार्जर की भी जांच करेंगे

चालया जाएगा हेल्थ चेकअप कैंपेन

कंपनी ने बताया कि जल्दी अपने डीलरशिप के माध्यम से ग्राहकों से संपर्क करेगी और ईवी स्टूकरों को रिकॉल करेंगे। वहीं, कंपनी प्योर ईवी स्टूकरों के लिए हेल्थ चेकअप के लिए कैम्पेन चलाएगी। कंपनी ने कहा है कि हम अपने कस्टमर्स और व्हीकल्स की सुरक्षा को गंभीरता से लेते हैं। बैटरी और गाड़ी की सेफ्टी के लिए जरूरी सूचनाएं भी देते रहते हैं।

सरकार की टीम कर रही इन मामलों की जांच

गत कई महीनों से ईवी स्टूकरों की में आग लगने की घटना सामने आ रही है। मार्च के महीनें में पुणे में ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर में आग की घटना सामने आई थी। सड़क किनारे खड़ी एक नीले रंग की Ola S1 Pro में आग लग गई थी। इन स्कूटरों में आग लगने की घटना को देखते हुए केंद्र सरकार ने कंपनियों से रिपोर्ट मांगी थी और अब इस मामले में चार सदस्यों की टीम मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार ने लाल रंग से की कारोबार शुरुआत, सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ्टी 17250 के नीचे, मिडप कैप में गिरावट

ये भी पढ़ें : इंफोसिस के बाद अब टाटा स्टील ने भी समेटा रूस से कारोबार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

ये भी पढ़ें :  अडानी समूह ने की देश की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी ओएसएल का अधिग्रहण, समुद्री सेवा में रखा कदम, जानें कितने की हुई डील?

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR