Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessअच्छी लिस्टिंग के बाद बाजार में गिरे प्रुडेंट कॉरपोरेट के शेयर, 5...

अच्छी लिस्टिंग के बाद बाजार में गिरे प्रुडेंट कॉरपोरेट के शेयर, 5 फीसदी बढ़त के बाद 7 फीसदी टूटा शेयर

इंडिया न्यूज, New Delhi: Prudent Corporate IPO: रिटेल वेल्थ मैनेजमेंट फर्म प्रुडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विस के आईपीओ की शुक्रवार को शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हुई। कंपनी ने आईपीओ का प्रासइ बैंड 595-630 रुपए के बीच रखा था, लेकिन बाजार में कंपनी के आईपीओ अच्छा रिसपॉन्स आने की वजह से इस इश्यू ने निवेशकों को लाभ दिया। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में प्रुडेंट का आईपीओ 5 फीसदी के प्रीमियम के साथ 660 रुपए रुपए में लिस्टिंग किया। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 3 फीसदी का प्रीमियम 650 रुपए में लिस्टिंग हुआ है।

अच्छी लिस्टिंग के बाद गिरा शेयर इश्यू प्राइस

प्रुडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विस का आईपीओ कुछ दिन पहले ही शेयर बाजार में सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। उस समय जिन निवेशकों इसके आईपीओ में निवेश किया है, उन्हें आज बाजार में लिस्टिंग के दौरान लाभ प्राप्त हुआ है। हालांकि लिस्टिंग के कुछ देर बाद इसका शेयर इश्यू प्राइस नीचे चला गया है। इसमें कंपनी का शेयर इश्यू प्राइस से करीब 7.5 फीसदी डिस्काउंट पर है और 584 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

कंपनी ने इनकी की इक्विटी शेयर की बिक्री

कंपनी ने इस आईपीओ के माध्यम से 85,49,340 इक्विटी शेयरों की बिक्री थी। इसमें वैगनर लिमिटेड के 82,81,340 इक्विटी शेयर और शिरीष पटेल के 2,68,000 इक्विटी शेयर शामिल थे। इसके अलावा कंपनी इस आईपीई के तहत योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए आधा फीसदी, गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15 फीसदी और रिटेल यानी खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा था। वहीं, कंपनी के कर्मचारियों के लिए 6.5 करोड़ रुपये की इक्विटी शेयर की हिस्सेदारी रिजर्व रखी थी।

कंपनी का काम

प्रूडेंट कॉरपोरेट देश में रिटेल वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज प्रदान करती है। यह कंपनी फंड बाजार, प्रूडेंटकनेक्ट, पॉलिसीवर्ल्ड, वाइजबास्केट और क्रेडिटबास्केट जैसे प्लेटफॉर्म के जरिए म्यूचुअल फंड प्रोडक्ट्स, लाइफ व जनरल इंश्योरेंस सॉल्यूशंस, स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज, इंश्योरेंस के साथ एसआईपी, गोल्ड अकुमलेशन प्लान, एसेट अलोकेशन और ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ऑफर करती है।

इसको भी पढ़ें:

एथर इंडस्ट्रीज ने तय किये प्राइस बैंड, 24 मई से खुल रहा आईपीओ, जानें क्या हैं प्राइस

ये पढ़ें: LPG Cylinder Price Hike पेट्रोल डीजल के स्थिर दामों के बीच बढ़े एलपीजी सिलेंडर भाव, अब 14.2 kg LPG सिलेंडर के लिए देने होंगे इतने रुपये

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR