Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeBusinessED के चंगुल में बॉलीवुड प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा, 31.6 करोड़ की धोखाधड़ी...

ED के चंगुल में बॉलीवुड प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा, 31.6 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पहले भी हुई जेल

Prerna Arora Money Laundering

इंडिया न्यूज, मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से हिन्दी सिनेमा के प्रोड्यूसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की खबर आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने बुधवार को हिन्दी सिनेमा यानी बॉलीवुड प्रोड्यूसर के प्रेरणा अरोड़ा खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। अरोड़ा इससे पहले भी करोड़ों रुपया की धोखाधड़ी के मामलें में करीब आठ महीने की जेल की सजा काट चुकी हैं और एक बार फिर ईडी से उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

31.6 करोड़ रुपये धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने बुधवार को बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया है। यह मामला 31.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है। इस मामलें पर उन्हें आज ईडी के सामने आना था, लेकिन वह नहीं आईं, क्योंकि वह किसी काम से बाहर गई हुई हैं। ईडी  के समन की जानकारी मिलते ही उन्होंने अपने वकील विवेक वासवानी के जरिये समय देने के आग्रह किया है।

इस मामले पर काट चुकी हैं जेल

इससे पहले बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में 2018 अरेस्ट किया गया था,जिसके बाद वह 8 महीने जेल में रहीं थी। 2019 में उन्हें जमानत पर रिहाई मिली थी। उस दौरान एक बातचीत पर अरोड़ा ने अपनी गलती को स्वीकार किया था और  उन्होंने कहा था कि वह फिर से नई शुरुआत करेंगी। प्रेरणा पर कई फाइनेंसर ने धोखाधड़ी और पैसे वापस नहीं लौटाने का आरोप लगाया था। हालांकि यह मामला तब ज्यादा उछाल पर आया, जब प्रोड्यूसर वासु भगनानी की प्रोडक्शन कंपनी ने उनके खिलाफ नोटिस भेजा। इस नोटिस के जरिये भगनानी ने प्रेरणा से तुरंत 31.6 करोड़ वापस करने की मांग की थी और उन पर, उनकी मां और और क्रिअर्ज एंटरनेंटमेंट के पार्टनर के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था।

चार्टशीट से हुआ था पैसे लेने का खुलासा

तब एक चार्टशीट पर यह खुलासा हुआ था कि प्रेरणा ने कई फाइनेंसर्स से पैसे लिए थे। इन पैसों के जरिए अरोड़ा ने सुनील शेट्टी की रियल एस्टेट कंपनी के माध्यम से 8 करोड़ रुपया का बंगला खरीदा था। इसके अलावा प्रेरणा ने कई सुविधाभोगी चीजों पर करोड़ों रुपये भी खर्च किये थे।

कई बड़ी फिल्मों को किया प्रोड्यूस

प्रेरणा अरोड़ा देश की जानी मानी बॉलीवुड प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज कालकारों के साथ काम किया है। इसमें अक्षय कुमार, सलमान खान और जॉन अब्राहम जैसे बड़े स्टार्स शामिल हैं।  प्रेरणा अरोड़ा ने ‘पैडमैन’, ‘परी’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस किया है

वीवो के 44 स्थानों पर ईडी का छापा, PMLA के तहत हुई कार्रवाई, कंपनी ने जारी किया बयान

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR