Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessUpcoming IPO: इन दो कंपनियां के आएंगे IPO, सेबी से मिली मंजूरी,...

Upcoming IPO: इन दो कंपनियां के आएंगे IPO, सेबी से मिली मंजूरी, जानिए इनके नाम

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Upcoming IPO: आईपीओ निवेशकों के लिए आने वाले दिनों और दो कंपनियों ने निवेश करने का मौका मिलने वाला है। बहुत जल्द शेयर बाजार में दो कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं। एग्रो केमिकल बनाने वाली कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड व स्टील पाइप बनाने वाली कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स अपना आईपीओ लाने जा रही है। इन दोनों कंपनियों को आईपीओ मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) से मंजूरी भी मिल गई है।

मिला ऑब्जर्वेशन लेटर 

04 अप्रैल को सेबी के वेबसाइट से मिली जानकारी  के अनुसार, जिन कंपनियों ने दिसंबर, 2021 से लेकर जनवरी 2000 के बीच नियामक के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे। सेबी ने उन्हें 29-31 मार्च के दौरान सेबी से ऑब्जर्वेशन लेटर मिल गया है। ऑब्जर्वेशन लेटर प्राप्त करने में धर्मज क्रॉप गार्ड और वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स कंपनी का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि कोई भी कंपनी बाजार में अपना आईपीओ उतारती है, तो उसको सबसे पहले सेबी से ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना होता है।

धर्मज क्रॉप गार्ड के बारें में

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, धर्मज क्रॉप गार्ड कंपनी आईपीओ के तहत 216 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी करेंगे, जबकि मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 14.83 लाख शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत की जाएगी। इसके अलावा एलिजिबल कर्मचारियों के लिए कंपनी शेयर आरक्षित रखेगी। कंपनी ने बाजार से आईपीओ के तहत 250 करोड़ रुपये से 300 करोड़ रुपये तक की राशि हालिस करने का लक्ष्य रखा है।

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स के बारे में (Upcoming IPO)

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स ने कहा कि कंपनी के 50.74 लाख इक्विटी शेयर आईपीओ के जरिए बेचेगी। वहीं, आईपीओ से  मिले धन का इस्तेमाल कंपनी कैपिसिटी के विस्तार के लिए और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के साथ  सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए खर्च किया जाएगा।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR