Thursday, December 1, 2022
Thursday, December 1, 2022
HomeBusinessदिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बढ़ीं PNG की कीमतें, जानिए...

दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बढ़ीं PNG की कीमतें, जानिए कितने रुपये का हुआ इजाफा

- Advertisement -

PNG Prices Increase

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। देश में पेट्रोल डीजल के भाव स्थिर के बीच सरकार ने आम आदमी को दूसरी ओर से झटका दिया है। यह झटका पीएमजी के रूप में मिला है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट (IGL) ने 4 अगस्त, 2022 गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर समेत कई शहरों में PNG के दामों में 2.63 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी दो सप्ताह के अंदर दूसरी बार हुई है। इससे पहले मुंबई में सीएनजी और पीएनजी कीमतों में इजाफा किया जा चुका है।

अब इतने पर आई प्रति SCM की कीमतें 

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट (IGL) ने पीएनजी की दाम बढ़ोतरी की जानकारी ट्विट के माध्यम से दी है। 2 रुपये प्रति यूनिट इजाफा के बाद राजधानी दिल्ली में PNG की कीमत अब 50.59 रुपये प्रति SCM हो गई है। इसी तरह, एनसीआर से जुड़े शहर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 50.46 रुपये प्रति SCM और गुरुग्राम में 48.79 रुपये प्रति SCM पर आ गयी है। इससे पहले IGL 26 जुलाई को 2.1 प्रति रुपये एससीएम बढ़ाया गया था।

यूपी के कई शहरों में भी बढ़े दाम

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट ने लागातार तीन ट्विट करके ही दामों बढ़ोतरी की विस्तृत जानकारी दी। IGL ने पहले ट्वीट पर कहा, इनपुट गैस लागत में वृद्धि को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 53.10/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा। है। इसी तरह पाली और राजसमंद में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 56.23/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा है।

हाल ही में मुंबई में बढ़े दाम

आपको बता दें कि इससे दो दिन पहले बुधवार को मुंबई के गैस वितरक महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने अपने यहां सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की चुकी है। इस दौरान MGL ने मुंबई में PNG के रेट में 4 रुपये प्रति यूनिट इजाफा किया था और अब IGL उत्तर भारत के शहरों में 2.1 प्रति यूनिट पीएनजी की दामों में इजाफा कर दिया है।

इसको भी पढ़ें:

पेट्रोल डीजल के लेटेस्ट रेट जारी, फटाफट पता करें अपने शहर का रेट 

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR