Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessPM Garib Kalyan Anna Yojana: निर्धन का कल्याण है सरकार की सर्वोच्च...

PM Garib Kalyan Anna Yojana: निर्धन का कल्याण है सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: मोदी

PM Garib Kalyan Anna Yojana

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा है कि निर्धन का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। कोरोना महामारी के दौरान भी हम इसके लिये संकल्पित रहे हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना(PM Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत देश में 80 करोड़ लाभार्थियों हर महीने 5 किलो अनाज सरकार मुफ्त में प्रदान कर रही है। इसमें चावल और गेहूं शामिल है।

इस योजना पर सरकार ने किया 3.40 लाख करोड़ रुपए खर्च

कोरोना काल के समय देश में उत्पन्न हुई परिस्थितियों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान जब पूरा विश्व इस संकट की घड़ी से जुझ रहा था। तब इस योजना ने भारत के गरीब का खूब साथ दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए समर्थित केंद्र सरकार ने PM Garib Kalyan Anna Yojana पर 3.40 लाख करोड़ रुपए खर्च किये हैं।

मोदी ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि गरीबों का कल्याण ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। कोरोना महामारी के दौर में भी हम इसे लेकर प्रतिबद्ध रहे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ने देशवासियों को आश्वस्त किया है कि सरकार हर मुसीबत में उनके साथ खड़ी है।

इस योजना का मकसद कोई भी भारतीय भूखा न रहे

उन्होंने कहा कि IMF जैसी वैश्विक संस्था ने इस योजना को सराहा है। गरीबों को रोकने और देश में बड़े आर्थिक संकट को टालने के लिए बेहतर कारगर बताया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का केवल एक ही मकसद है कि कोई भी भारतीय भूखा रहे।

Also Read : Aatmanirbhar Bharat Rojgar Yojana की तारीख बढ़ने से जानिए आपको क्या हो सकता है फायदा

Also Read : Sukanya Samriddhi Yojana

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR