Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessPiaggio ने इस साल नवंबर तक बेची 15206 यूनिट

Piaggio ने इस साल नवंबर तक बेची 15206 यूनिट

Piaggio

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत की दिग्गज 3 पहिया वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने इस साल अप्रैल से नवंबर के बीच अपने तीन पहिया वाहनों की 15206 यूनिट्स बाजार में बेची हैं। यह जानकारी कंपनी ने बिक्री के आंकड़ों को साझा किया है। इसके अलावा वाणिज्यिक सेगमेंट में अब कंपनी कई लोड क्षमता वाले वाहनों के साथ इलेक्ट्रिक वाहन खंड में प्रवेश कर चुकी है।

भारत में Piaggio व्हीकल्स डीजल, पेट्रोल, सीएनजी, एलपीजी र्इंधन वेरिएंट में तीनपहिया वाहनों की बिक्री करती है।
कंपनी ने कहा कि ई-कॉमर्स और डिलीवरी बिजनेस की बढ़ती मांग ने कार्गो सेगमेंट को महामारी से उबरने में मदद की है। इस रिकवरी ने पियाजियो को हल्के परिवहन उद्योग में नेतृत्व बनाए रखने के लिए प्रेरित किया है। पियाजियो के तीनपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में Ape ई-सिटी और Ape ई-एक्स्ट्रा को उपलब्ध किया गया है, जो फिक्स्ड और स्वैपेबल बैटरी मॉडल दोनों में आते हैं।

Piaggio

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जल्द आएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर Piaggio One

पियाजियो जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Piaggio One को लॉन्च करेगी। बैटरी से चलने वाली इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का खुलासा कंपनी ने मई में किया था। Piaggio One एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी लेकिन इसमें राइडर को कम्फर्ट देने के लिए बड़ा फुटरेस्ट मिलेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक Piaggio इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स – One और Active में उतारा जाएगा। Active वेरिएंट में डल्ली के मुकाबले ज्यादा रेंज और स्पीड दी जा सकती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 1.6 बीएचपी का पॉवर जनरेट करने में सक्षम होगा। यह स्कूटर 43 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पर चल सकती है और फुल चार्ज पर यह 55-60 किलोमीटर की ड्राइव रेंज देगी।

Also Read : लीना नायर बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल की ग्लोबल सीईओ

Read More : दिल्ली में Electric Vehicles की बिक्री राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR