Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessJob Creation: फोनपे भारत में करेगा अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना,...

Job Creation: फोनपे भारत में करेगा अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना, इसी साल होंगी नियुक्तियां

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Job Creation: आने वाले समय में देश के लोगों को डिजिटल भुगतान मंच फोनपे रोजगार सजृन के अवसर प्रदान करने वाली है। फोनपे देश भर में अपने कर्मचारियों की संख्या  दिसंबर, 2022 दोगुनी कर 5,400 करने का लक्ष्य रखा है। वर्तमान में कंपनी कर्मियों की संख्या करीब 2600 है। यह बात की घोषणा फोनपे ने मंगलवार की।

अगले 12 महीनों में भर जाएंगे पद

अपने कर्मियों की संख्या को दोगुनी करने पर फोनपे ने कहा कि कंपनी अगले 12 महीनों में बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, दिल्ली और देश के दूसरे हिस्सों में विभिन्न पदों पर लगभग 2,800 लोगों को नियुक्ति करने की योजना बना रही है। यह नियुक्तियां इंजीनियरिंग, उत्पाद, विश्लेषण, कारोबार विकास और बिक्री पदों के लिए की जाएंगी।

दीर्घकालिक स्थायी संगठन का कर रहे निर्माण

फोनपे के मानव संसाधन प्रमुख मनमीत संधू ने कहा कि हम एक दीर्घकालिक स्थायी संगठन का निर्माण कर रहे हैं, जो प्रौद्योगिकी पर आधारित है और सभी के लिए मूल्य सृजन कर रहा है।

बाजार मानकों से अधिक देते हैं वेतन (Job Creation)

वही, कंपनी ने कहा कि उसके यहां नौकरी छोड़ने की दर कम है क्योंकि वह अपने कर्मचारियों को बाजार मानक से अधिक वेतन पैकेज प्रदान करती है। इसके साथ ही, कंपनीकर्मचारी शेयर स्वामित्व योजना (ईएसओपी) के माध्यम से सभी कर्मचारियों को धन सृजन का अवसर भी देती है।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR