Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessPetition Dismissed: दिल्ली उच्च न्यायालय से पेप्सी को मिली राहत, खारिज...

Petition Dismissed: दिल्ली उच्च न्यायालय से पेप्सी को मिली राहत, खारिज हुई टैगलाइन इस्तेमाल करने वाले याचिका

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Petition Dismissed: दिल्ली उच्च न्यायालय ने रेडबुल की ओर से पेप्सी के खिलाफ दायर की गई अर्जी को खारिज कर दिया है। दरअसल, एनर्जी ड्रिंक बनाने वाली कंपनी रेड बुल ने पेप्सी के खिलाफ एनर्जी ड्रिंक स्टिंग की टैगलाइन का इस्तेमाल करने के आरोप में कोर्ट में एक याचिका डालते हुए इसे रोक पर मांग की थी,जिसको  कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

रेडबुल आरोप साबित करने में रही असफल

इस याचिका पर सुनवाई करते हे दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि रेडबुल अपने आरोप को प्रथम दृष्टया साबित करने में असफल रही है और यह मामला पेप्सिको इंडिया होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के पक्ष में लगता है।

न्यायमूर्ति ने यह कहा फैसले में

न्यायमूर्ति अमित बंसल ने अपने फैसले में कहा कि शिकायतकर्ता एवं अभियोगी द्वारा इस्तेमाल की जा रहीं टैगलाइन विवरणात्मक एवं प्रशंसनीय प्रकृति की हैं। यह सुनवाई के दौरान ही पता चल पाएगा कि याची की टैगलाइन को खास या कोई दूसरा मतलब देने की कोशिश की गई है।

2018 में दायर हुआ मुकदमा (Petition Dismissed)

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में रेड बुल ने उच्च न्यायालय में ट्रेडमार्क उल्लंघन का मुकदमा दायर किया था। यह मामला उसकी एनर्जी ड्रिंक उत्पाद स्टिंग की टैगलाइन ‘स्टिमुलेट्स माइंड, एनर्जाइज़ बॉडी’ का कथित रूप से पेप्सी द्वारा इस्तेमाल करने से संबंधित था। उसने दावा किया था कि यह टैगलाइन उसकी पंजीकृत ‘वाइटलाइज़ बॉडी एंड माइंड’ टैगलाइन से भ्रामक रूप से मिलती है।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

 

SHARE

MOST POPULAR