Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessHome To The poor Peoplel: पीएम आवास योजना के तहत मिल...

Home To The poor Peoplel: पीएम आवास योजना के तहत मिल 3 करोड़ से अधिक गरीबों को घर, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ,

Home To The poor People: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में हर गरीब को पक्का मकान देने के संकल्प के तहत जन-जन भागीदारी के जरिये तीन करोड़ से अधिक मकानों का निर्माण किया गया है। इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी।

जन भागीदारी से हो पाया घरों का निर्माण

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि  देश के हर गरीब को पक्का मकान देने के संकल्प में हमने एक अहम पड़ाव तय कर लिया है। जन-जन की भागीदारी से ही तीन करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण संभव हो पाया है। मूलभूत सुविधाओं से युक्त ये घर आज महिला सशक्तीकरण का प्रतीक भी बन चुके हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में मिला 2.52 करोड़ आवास

इस दौरान पीएम मोदी ट्वीट पर इस योजना की विवरण की एक फोटो भी शेयर किया है। इस फोटो में बताया गया कि अब तक प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना के तहत 2.52 करोड़ मकानों का निर्माण किया गया है और इसके लिए 1.95 लाख करोड़ रुपये की केन्द्रीय सहायता जारी की गई। प्रत्येक लाभार्थी को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत रसोई गैस कनेक्शन की सुविधा भी दी गई है।

शहरी क्षेत्र में मिला 58 लाख मकान (Home To The poor People)

मोदी ने बताया कि इस योजना के तहत अब तक शहरी क्षेत्र में 58 लाख मकानों का निर्माण किया गया है। इसके लिए 1.18 लाख करोड़ रुपये की केन्द्रीय सहायता जारी की गयी है। इस योजना के तहत महिला सदस्य या संयुक्त नाम पर घर का स्वामित्व होता है। हर घर में, रसोई, शौचालय और पानी की सुविधा दी जाती हैं।

Also Read : आरबीआई ने जीडीपी ग्रोथ दर घटाकर की 7.2 फीसदी, रेपो रेट में बदलाव नहीं

Also Read : बैंक बाजार 2023 तक लाएगी अपना आईपीओ, 1500 कर्मचारियों को देगी नौकरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR