Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessओएसएम कर्नाटक में स्थापित करेगी विश्व का सबसे बड़ा तीन पहिया इलेक्ट्रिक...

ओएसएम कर्नाटक में स्थापित करेगी विश्व का सबसे बड़ा तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण संयंत्र, करेगी 1,900 करोड़ निवेश

OSM Three Wheeler Electric Vehicle

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माता ओमेगा सेकी मोबिलिटी (ओएसएम) 1,900 करोड़ रुपये के निवेश से दुनिया की सबसे बड़ी तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण इकाई (Manufacturing Unit) की स्थापना कर्नाटक में करने जा रही है। यह संयंत्र 250 एकड़ क्षेत्र में तीन चरणों में बनाया जाएगा। यहां पर हर साल दस लाख बिजली चालित तीन पहिया वाहनों का उत्पादन होगा।

कंपनी जुटा रही इक्विटी व ऋण

कर्नाटक में संयंत्र के स्थापना की जानकारी देते हुए कंपनी कहा कि इसकी स्थापना के लिए इक्विटी और ऋण जुटा रही है। इस कारखाने के आसपास के इलाकों में सहायक विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए मौजूदा और नए आपूर्तिकर्ताओं के साथ उसकी बातचीत चल रही है।

संयंत्र होगा 25 करोड़ डॉलर का निवेश

कंपनी ने एक बयान में कहा कि विश्व पृथ्वी दिवस (22 अप्रैल) के अवसर पर ओमेगा सेकी मोबिलिटी घोषणा करती है कि कर्नाटक में दुनिया की सबसे बड़ी तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण इकाई की स्थापना की जाएगी। इसके लिए 25 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा।

वित्त वर्ष में 200 फीसदी की हुई कंपनी को वृद्धि

वहीं, कंपनी के संस्थापक उदय नारंग ने कहा कि बिजली चालित तीन पहिया वाहनों के बाजार ने वित्त वर्ष 2021-22 में 200 फीसदी की शानदार वृद्धि दर्ज की है। इसके साथ ही तीन पहिया वाहनों की कुल संख्या में बिजली से चलने वाले वाहनों की हिस्सेदारी 46 फीसदी हो गई है।

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार ने लाल रंग से की कारोबार शुरुआत, सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ्टी 17250 के नीचे, मिडप कैप में गिरावट

ये भी पढ़ें : इंफोसिस के बाद अब टाटा स्टील ने भी समेटा रूस से कारोबार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह?

ये भी पढ़ें :  अडानी समूह ने की देश की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी ओएसएल का अधिग्रहण, समुद्री सेवा में रखा कदम, जानें कितने की हुई डील?

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR