Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessनए साल पर नये तरीके से कमाने का मौका, BSI और NSI...

नए साल पर नये तरीके से कमाने का मौका, BSI और NSI पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद

- Advertisement -

(नई दिल्ली): साह पॉलीमर्स का इनिशियल पब्लिक ऑफर यानी IPO इश्यू के दूसरे दिन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया। सब्सक्रिप्शन शुक्रवार यानी 30 दिसंबर, 2022 को खोला गया। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को बाजार बंद होने के कारण कोई कारोबार नहीं हुआ, लेकिन आज यह इश्यू पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया।

साह पॉलीमर्स के शेयरों का प्राइज बैंड 61 से 65 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। सोमवार यानी 2 जनवरी को सुबह 11 बजे तक ये ऑफर 1.16 गुना सब्सक्राइब हो चुका था। बीएसई लिस्टिंग के मुताबिक, इसे खुदरा श्रेणी में 3.48 गुना, एनआईआई 1.16 गुना, क्यूआईबी 0.38 गुना सब्स्क्राइब किया जा चुका था।

BSI और NSI पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, साह पॉलिमर के शेयरों की मार्केट में मजबूत मांग बनी हुई है। कंपनी के शेयरों के गुरुवार यानी 12 जनवरी, 2023 को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज BSI और NSI पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। साह पॉलीमर्स आईपीओ में 1,02,00,000 इक्विटी शेयरों का इश्यू है, जिसमें बिक्री (OFS) के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। सत इंडस्ट्रीज, जो प्रमोटर भी है, जोकि कंपनी में 91.79% हिस्सेदारी रखती है।

IPO का धन पूर्ण रूप से सुरक्षित

कंपनी के पास मजबूत ग्राहक आधार के साथ विविध उत्पाद पोर्टफोलियो है। इसके अलावा कंपनी की भविष्य की विकास क्षमता को देखते हुए ज्यादातर शेयर सलाहकार इसके भविष्य के प्रति आशान्वित नजर आते हैं। कंपनी ने फ्लेक्सिबल इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (FIBC) के निर्माण के लिए एक नई मैन्युफैकचरिंग फैसिलिटी की स्थापना के इस आय का उपयोग करने का प्रस्ताव किया है।

Businessman presses button ipo Initial Public Offering diagram online network

इसके अलावा IPO से मिले धन का उपयोग पूर्ण या आंशिक रूप से सुरक्षित और असुरक्षित उधारों के पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई द्वीप समूह में उपस्थिति

उदयपुर स्थित ये कंपनी मुख्य रूप से पॉलीप्रोपाइलीन यानी (PP) हाई डेंसिटी पॉलीथीन (HDPI) एफआईबीसी बैग, बुने हुए बोरे, HDPI/PP बुने हुए कपड़े और बुने हुए बहुलक आधारित उत्पादों के निर्माण और बिक्री में लगी हुई है। कंपनी घरेलू बाजार के लिए 6 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में कारोबार करती है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अफ्रीका, मध्य पूर्व, यूरोप, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियन द्वीप समूह में इसकी उपस्थिति है।

MOST POPULAR