Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessओला ने वापस मंगवाए 1000 से ज्यादा ई-स्कूटर, जानिए क्या है वजह

ओला ने वापस मंगवाए 1000 से ज्यादा ई-स्कूटर, जानिए क्या है वजह

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि इन स्कूटरों के बैटरी सिस्टम, थर्मल सिस्टम से लेकर सेफ्टी सिस्टम सभी की जांच इंजीनियरिंग द्वारा की जाएगी

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

लगातार ई-स्कूटर में आग लग रही घटनाओं के इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माताओं कंपनियों को परेशान कर दिया है। इन परेशिनायों की वजह से कई ईवी कंपनियां अपने ई-स्कूटर (Electric Scooter) को वापस मांग रही हैं। ओला ने भी आग लगने की घटनाओं के चलते अपने 1,441 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार से वापस लेने का निर्णय किया है।

पुणे में 26 मार्च हुई घटना के बाद वापस मंगाए स्कूटर

हाल के दिनों में ओला के ई-स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं देखने को मिली हैं,जिस वजह से कंपनी यह कदम उठाया है। इस दौरान ओला कंपनी ने एक बयान जारी किया। बयान में कंपनी ने कहा कि वह पुणे में 26 मार्च को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की घटना की जांच कर रही है। शुरुआती जांच से पता चलता है कि इस तरह का यह एकमात्र मामला है। फिलहाल ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस खेप के 1,441 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार से वापस ले रही है, जिसके बाद उसकी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें : कंपनी का फैसला: आग की घटना के बाद प्योर वापस मंगवाए  2000 ई-स्कूटर, सरकार की टीम कर रही जांच 

इंजीनियर करेंगे सभी स्कूटर की जांच

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि इन स्कूटरों के बैटरी सिस्टम, थर्मल सिस्टम से लेकर सेफ्टी सिस्टम सभी की जांच इंजीनियरिंग द्वारा की जाएगी। कंपनी ने दावा किया कि उसकी बैटरी सिस्टम पहले से अनुपालन वाली है और इसका एआईएस 156 के लिए टेस्ट हो चुका है। यह भारत के लिए प्रस्तावित लेटेस्ट स्टैंडर्ड है।

ये कंपनियां मंगवा चुकी ई-स्कूटर

ई-स्कूटर में आग लगने की घटना की वजह से गत दिन पहले ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक स्कूटरों और प्योर ईवी ने बाजार से 2,000 स्कूटर वापस लिए हैं।

ये भी पढ़ें :  सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में से 8 का घटा मार्केट कैप, रियालंस ने हासिल किया पहला स्थान

ये भी पढ़ें : LIC IPO का बड़ा अपडेट: सरकार के फाइल किया अपडेटेड DRHP, 3.5 प्रतिशत ही बेचे जाएगी हिस्सेदारी, जानें प्रति शेयर की कीमत

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR