Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeBusinessNTPC बेचेगी सब्सिडिरी कंपनी ग्रीन आर्म की हिस्सेदारी, जानें पूरी डिटेल

NTPC बेचेगी सब्सिडिरी कंपनी ग्रीन आर्म की हिस्सेदारी, जानें पूरी डिटेल

NTPC SAIL Green Arm

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (पीएसयू) कंपनी एनटीपीसी (NTPC) अपनी सब्सिडिरी ग्रीन आर्म की हिस्सेदारी बेचने के कायसा लगाए जा रहे हैं। कंपनी की ओर स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के अनुसार एनटीपीसी ने इस बात की घोषणा की है कि वह सब्सिडियरी कंपनी ग्रीन आर्म में हिस्सेदारी बेच सकती है। इस हिस्सेदारी के जरिये कंपनी बाजार से 5 हजार करोड़ रुपए हासिल करने की योजना बनाई है। हालांकि कंपनी के इस कदम के बाद से कंपनी शेयर में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं आया।

8 जुलाई की हुई घोषणा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी के मुताबिक, NTPC 8 जुलाई को बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट के माध्यम से यह एग्रीमेंट की घोषणा की है। कंपनी की सब्सिडियरी NTPC रिन्यूएबल एनर्जी लिमिडेट में पूरा हिस्सा NTPC ग्रीन एनर्जी लिमिडेट (NGEL) को ट्रांसफर होगा। वहीं, सब्सिडियरी NTPC ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को 15 रिन्यूएबल एनर्जी एसेट ट्रांसफर किए गए हैं।

शेयर में कोई बड़ा बदलाव नहीं

कंपनी के इस कदम के बाद शेयर बाजार कोई अधिक कंपनी के शेयर में कोई बड़ा परिवर्तन यानी उछाल देने को नहीं है। आज बाजार में कंपनी के शेयर 0.38 फीसदी उछले और यह 144 रुपए के भाव पर ट्रेड कर रहे थे।

इसको भी पढ़ें:

विजय माल्या को हुई जेल, 4 हफ्ते में 40 मिलिनय डॉलर वापस करने का आदेश

इसे पढ़ें:  जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की एक हमलावार ने गोली मार की हत्या, पूर्व सैनिक ने मारी गोली, पीएम मोदी जताया दुख

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR