Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessNow Zomato Delivery In Just 10 Minutes : ज़ोमैटो ने महज़...

Now Zomato Delivery In Just 10 Minutes : ज़ोमैटो ने महज़ 10 मिनट में ग्लोबल फ़ास्ट डिलीवर सर्विस करने का किया एलान

Now Zomato Delivery In Just 10 Minutes

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ज़ोमैटो फूड डिलीवरी का समय जल्द ही सुपर क्विक हो सकता है। कंपनी ने 10 मिनट की ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी ब्लिंकिट में भारी इन्वेस्ट किया है। अब, यह Zomato में अपनी फ़ूड डिलीवरी सर्विस के लिए एक समान डिलीवरी मॉडल ला रहा है। कंपनी ने ज़ोमैटो इंस्टेंट नामक एक नई सेवा शुरू की है इस सेवा के अंतर्गत Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने ऐलान किया है कि खाना अब महज 10 मिनट में कस्टमर के पास पहुंच जाएगा।

जोमाटो के संस्थापक द्वारा किया गया ट्वीट

Zomato के संस्थापक और CEO दीपिंदर गोयल ने कारण बताया कि कंपनी ने ग्राहकों को यह सेवा प्रदान करने की योजना क्यों बनाई। उन्होंने दावा किया कि 10 मिनट की किराने की डिलीवरी के लिए ब्लिंकिट के लगातार ग्राहक बनने के बाद, उन्हें लगा कि ज़ोमैटो की वर्तमान डिलीवरी का समय बहुत धीमा है। उनका दावा है कि 30 मिनट की डिलीवरी विंडो जल्द ही obsolete हो जाएगी। नई जोमैटो इंस्टेंट सेवा अगले महीने से गुरुग्राम में चार स्टेशनों के साथ शुरू होगी।

एक ब्लॉग में गोयल ने कहा, “ब्लिंकइट (क्विक कॉमर्स स्पेस में ज़ोमैटो के इन्वेस्टमेंट में से एक) का लगातार ग्राहक बनने के बाद, मुझे लगने लगा कि ज़ोमैटो द्वारा 30 मिनट का औसत डिलीवरी समय बहुत धीमा है, और जल्द ही obsolete हो जाएगा। अगर हम इसे obsolete नहीं बनाते हैं, तो कोई और करेगा।”

कीमतों में पड़ने वाला प्रभाव

Now Zomato Delivery In Just 10 Minutes

गोयल का दावा है कि न केवल समय के मामले में बल्कि पैसे के मामले में भी क्विक डिलीवरी का लाभ ग्राहकों को दिया जाएगा। सेवा हाइपरलोकल लेवल पर डिमांड प्रेडिक्टेबलिटी नामक किसी चीज़ का उपयोग करेगी, यह एक मॉडल है कि 10 मिनट की ग्रोसरी की डिलीवरी कैसे होती है। Zomato का दावा है कि ग्राहक के लिए कीमत काफी कम हो जाएगी। वहीं, रेस्टोरेंट पार्टनर्स और डिलीवरी पार्टनर्स के लिए मार्जिन और इनकम वही रहेगी।

जानिए इस क्विक डिलीवरी में क्या है रिस्क

गोयल ने बताया कि, ‘तेजी से डिलीवरी का वादा पूरा करने के लिए हम डिलीवरी पार्टनर्स पर तेजी से खाना पहुंचाने का दबाव नहीं बनाते हैं। न ही हम देर से डिलीवरी के लिए डिलीवरी पार्टनर को दंडित करते हैं। डिलीवरी पार्टनर्स को डिलीवरी के वादा किए गए समय के बारे में सूचित नहीं किया जाता है। समय का अनुकूलन सड़क पर नहीं होता है, और किसी भी जीवन को जोखिम में नहीं डालता है।”

Also read:- Flipkart Super R9 Days Sale : धमाकेदार ऑफर! सस्ते में मिल रहा है Realme का यह फ़ोन !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR