Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessश्रीलंका में छाया घोर आर्थिक संकट, अब शेयर बाजार इतने दिन नहीं...

श्रीलंका में छाया घोर आर्थिक संकट, अब शेयर बाजार इतने दिन नहीं करेगा ट्रेडिंग Colombo Stock Exchang

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका लगातार आर्थिक स्थिति के दलदल में फंसता जा रहा है। देश के हालत यह हो गए हैं कि अब देश में ट्रेडिंग तक को बंद करना पड़ रहा है। न्यूज एजेंसी एक रिपोर्ट के मुताबाकि, 18 अप्रैल से अगले 5 दिन तक देश के प्रमुख शेयर बाजार कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज (Colombo Stock Exchang) कोई भी ट्रेडिंग नहीं होगी। इंवेस्टर्स को देश की आर्थिक परिस्थितियों को देखते हुए ये समय दिया गया है। यह आदेश देश के सिक्योरिटीज कमीशन ने कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज को दिया है।

सिक्योरिटीज कमीशन ने जारी किया आदेश

‘ब्लूमबर्ग’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ श्रीलंका ने एक पत्र जारी कर कहा कि स्टॉक एक्सचेंज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स एवं अन्य स्टेकहोल्डर्स ने मार्केट को अस्थायी तौर पर बंद करने का आग्रह किया है। आगे रिपोर्ट में कहा कि एसईसी ने उनके द्वारा बताए गए आधारों पर विचार के साथ वर्तमान में शेयर बाजार पर पड़ने वाले प्रभाव का मूल्यांकन करने के बाद यह फैसला लिया है।

मदद के लिए प्रतिनिधिनमंडल ने किया वाशिगंटन का रुख (Colombo Stock Exchang)

उधर, श्रीलंका को थोड़ी आर्थिक स्थिति से उभारने के लिए देश का एक शिष्टमंडल ने इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से मदद मांगने के लिए वाशिंगटन का रुख किया है। श्रीलंका ने 4 बिलियन डॉलर मांगी की इच्छा जताई है। देश इस समय अभूतपूर्व आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। इस वजह से श्रीलंका में खाने और ईंधन तक की किल्लत हो गई है।

Also Read : पेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक करें आज का भाव Today Petrol Diesel Price

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR