Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessNDTV: एनडीटीवी की प्रमोटर फर्म आरआरपीआर होल्डिंग से बाहर होने के...

NDTV: एनडीटीवी की प्रमोटर फर्म आरआरपीआर होल्डिंग से बाहर होने के बाद भी रॉय दंपती बोर्ड में शामिल,दंपती के पास 32 फीसदी से थोड़ा अधिक की हिस्सेदारी

- Advertisement -

प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय भले ही एनडीटीवी की प्रमोटर फर्म आरआरपीआर होल्डिंग से बाहर हो गए हों, लेकिन वे अब भी मीडिया समूह का हिस्सा हैं। आगे भी वे एनडीटीवी के बोर्ड में बने रह सकते हैं। दोनों के पास 32 फीसदी से थोड़ा अधिक की हिस्सेदारी है।

प्रणय रॉय को कंपनी के चेयरमैन के रूप में जारी रखना चाहते हैं अदाणी

स्टॉक एक्सचेंजों के अनुसार, प्रणय के पास 15.94 फीसदी शेयर हैं, जबकि उनकी पत्नी राधिका के पास 16.32 फीसदी है। यह स्थिति मीडिया कंपनी के नए मालिकों के लिए एक दिलचस्प चुनौती पैदा कर सकती है। हालांकि अदाणी समूह के संस्थापक गौतम अदाणी ने हाल ही में फाइनेंशियल टाइम्स के साथ बातचीत में कहा था कि वह प्रणय रॉय को कंपनी के चेयरमैन के रूप में जारी रखना चाहते हैं। 

आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से रॉय दंपती ने दे दिया है इस्तीफा

एनडीटीवी के मालिक और संस्थापक पति-पत्नी टीम प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने मंगलवार को आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।नियामक को दी गई जानकारी में एनडीटीवी  ने कहा कि सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

अदाणी समूह ने समाचार मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (एनडीटीवी) के प्रमोटर समूह वाहन आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।दरअसल, अदाणी ग्रुप ने अगस्त महीने में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था, जिसने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इसके एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अब अदाणी ग्रुप कंपनी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाया है।

यह लोग बनाये गए नए निदेशक

एनडीटीवी के अदाणी ग्रुप की ओर से अधिग्रहण के ओपन ऑफर के बीच संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया। सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सैंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण नए निदेशक बनाए गए हैं। एनडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्रा. लि. ने दोनों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। प्रणय व राधिका ने एक दिन पहले ही अपनी हिस्सेदारी में से 99.5 फीसदी शेयर अदाणी की कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्रा. लि. को हस्तांतरित किए थे

MOST POPULAR